गुरुग्राम विश्वविद्यालय में पूंजी बाजार पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला

Font Size
-छात्रों ने शेयर बाजार के काम और डीमेट खाते खोलना सीखा
गुरुग्राम 02 मार्च : छात्रों को सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने के उद्देश्य से जीयू के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में कॉमर्स विभाग ने एनआईएसएम, सेबी और आईएसएफएम के सहयोग से पूंजी बाजार पर दो दिवसीय कोना कोना शिक्षा प्लेसमेंट बूस्टर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में छात्र शमिल हुए।
कार्यशाला में कॉमर्स के विद्यार्थियों ने शेयर बाजार, पूंजी बाजार, प्राथमिक और द्वितीयक बाजार के साथ डी मैट खाता खोलने के तरीके सीखे। इस अवसर पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राजीव कुमार सिंह ने कार्यक्रम में मुख्य संरक्षक के रूप में शिरकत की I दो दिवसीय कार्यशाला में उपस्थित विषय विशेषज्ञ सुशील अलेवा (सीएफपी ,एमबीए, सेबी के अनुसंधान विश्लेषक) और अमित कुमार पांडे (सीए, सीएस, एमबीए) ने विद्यार्थियों को पहले बाजार और निवेश के संबंध में जानकारी दी।
इसके काम करने के तरीके बताए। साथ ही निवेशकों के संदर्भ में बताया आगे उन्होंने विद्यार्थियों को म्यूचुअल फंड में निवेश करते समय कंपनी चयन के तरीके बताए। साथ ही धोखाधड़ी और ठगी से से होने वाले नुकसान से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। दोनों वक्ताओं ने विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को भी शांत किया। इस अवसर पर प्रो. सुभाष कुंडू, कॉमर्स विभाग की चेयरमैन डॉ. सीमा महलावत समेत विवि. के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे ।

You cannot copy content of this page