वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पी सी मीणा ने गुरुग्राम निगमायुक्त का संभाला कार्यभार

Font Size


– वर्ष 2004 बैच के आईएएस अधिकारी पी सी मीणा पूर्व में भी रह चुके हैं नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त

गुरूग्राम, 4 जनवरी। वर्ष 2004 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पीसी मीणा ने बुधवार को नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त तथा गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के ओएसडी के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया है।

श्री मीणा के लिए गुरूग्राम नया नहीं है, वे इससे पूर्व भी गुरूग्राम के उपायुक्त, नगर निगम आयुक्त तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर चुके हैं। नगर निगम के सैक्टर-34 कार्यालय में कार्यभार संभालते ही उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की तथा संक्षिप्त रूप से नगर निगम गुरूग्राम की मौजूदा कार्यप्रणाली तथा चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने विशेष रूप से ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र के बारे में अधिकारियों से पूछा। इसके अलावा, निगम द्वारा की जा रही बड़ी परियोजनाओं के बारे में भी संक्षिप्त जानकारी प्राप्त की।

श्री मीणा ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम का मुख्य उद्देश्य नागरिकों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का है। उनका प्रयास यही रहेगा कि नागरिकों को सडक़, सीवरेज, पेयजल, स्ट्रीट लाईट आदि मूलभूत सुविधाएं और भी अधिक बेहतर ढ़ंग से मुहैया करवाई जाएं। उन्होंने नगर निगम गुरूग्राम की आय के स्त्रोतों तथा व्यय के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली।

इस मौके पर अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप सिंह, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर रोहताश बिश्नोई, संयुक्त आयुक्त विजय यादव, अखिलेश कुमार यादव, सतीश यादव एवं डा. विजयपाल यादव, सीनियर मैडीकल ऑफिसर डा. आशीष सिंगला, चीफ टाऊन प्लानर सतीश पाराशर, चीफ अकाऊंट ऑफिसर विजय कुमार सिंगला, एसई राधेश्याम शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page