यूपी पुलिस को चकमा देने वाले हत्या व लूट के आरोपी को गुरुग्राम पुलिस ने धर दबोचा

Font Size

crime news today

crime news todayगुरुग्राम :(crime news today) उत्तर प्रदेश की पुलिस, प्रदेश में कानून का राज कायम करने और अपराधियों में खौफ पैदा करने का दावा चाहे जितना करें, गुरुग्राम के गांव हेली मंडी निवासी ने उनके दावे को अपने शातिरपने से धूल चटा दिया.  जी हां , यह वाकया फिल्मी नहीं बल्कि असली है जिसका खुलासा गुरुग्राम पुलिस की सक्रियता से हुआ। गुरुग्राम पुलिस ने सोमवार को एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जो उत्तर प्रदेश में डकैती हत्या अवैध हथियार रखने और पुलिस कस्टडी से भागने की वारदात को अंजाम देने का आरोपी है।

भला हो अपराध शाखा, सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम का जिन्होंने सूचना मिलते ही तत्परता के साथ जेल से भागने वाले इस अपराधी को धर दबोचा। गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन के अनुसार 40 वर्षीय सतवीर, पुत्र हरी सिंह, निवासी गांव हेली मंडी ,थाना पटौदी लखनऊ जेल से बेहद शातिराना अंदाज में पुलिस की कस्टडी से भाग निकला था.

उन्होंने बताया कि डकैती, हत्या जैसे संगीन मामले का यह आरोपी भागने के लिए नए-नए उपाय ढूंढता रहता है. इसने जेल में रहते हुए अपने गले में ब्लैक मार कर स्वयं को बुरी तरह घायल कर लिया था . घायल अवस्था में इसे इलाज के लिए पुलिस कस्टडी में ही अस्पताल भेजा गया था.  पुलिस इस बात का अंदाजा लगाने में असफल रही कि इसने यह कारनामा जेल से भागने के लिए किया है. इस योजना के तहत यह वहां से भागने में कामयाब भी हो गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना की जानकारी 21 फरवरी सोमवार को उप निरीक्षक सत्य प्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम को मिली. उन्हें अपने सूत्रों से यह भी पता चला की यह व्यक्ति उत्तर प्रदेश में कई वारदातों को अंजाम देकर पुलिस कस्टडी से भाग निकला है और यह पटौदी इलाके का रहने वाला है।  पुलिस ने इसे धर दबोचा . इससे पूछताछ में सारी बातों का खुलासा हुआ जिसे सुनकर गुरुग्राम पुलिस भी हैरान है. बहरहाल आरोपी को काबू करने की सूचना गुरुग्राम पुलिस द्वारा उत्तर-प्रदेश को दे दी गई है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को उत्तर-प्रदेश पुलिस को सौंपा जाएगा।

 

मामले की ख़ास बातें :

 

प्राप्त सूचना पर उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विवेक व अपनी समझबुझ से प्राप्त सूचना में आरोपी का सूचना मिलने के कुछ घन्टों बाद ही पता लगा लिया व आरोपी को आज दिनांक 21.02.2022 को आरोपी को पटौदी, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान सतबीर पुत्र हरिसिंह निवासी गाँव हेली मण्डी, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, उम्र 40 वर्ष के रुप में हुई।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह लखनऊ जेल में डकैती करके हत्या करने के मामले में जेल काट रहा था। जेल में इसने एक ब्लेड से अपनी गर्दन को काट लिया था जिसके कारण यह जख्मी हो गया था, जख्मी होने के कारण इसे पुलिस कस्टडी में इसे ईलाज के लिए सरकारी ट्रोमा सैन्टर में दाखिल कराया गया था, जहां से यह दिनांक 26.01.2022 को फरार हो गया था। जिस सम्बन्ध में इसके खिलाफ थाना चौक लखनऊ में पहले से अभियोग भी अंकित है।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसके खिलाफ उत्तर-प्रदेश में 02 अभियोग डकैती करके हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने, 01 अभियोग अवैध हथियार रखने व 01 अभियोग पुलिस अभिरक्षा से भाग जाने सहित कुल 04 अभियोग अंकित है। इसे उत्तर-प्रदेश पुलिस द्वारा डकैती करके हत्या करने के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। उसके बाद इसने जेल में अपनी गर्दन को ब्लेड से जख्मी कर लिया और इसे ट्रोमा सैन्टर में ईलाज के लिए भर्ती करवा दिया। जहां से यह मौका पाकर पुलिस अभिरक्षा से भाग आया।

▪️आरोपी को काबू करने की सूचना गुरुग्राम पुलिस द्वारा उत्तर-प्रदेश को दे दी गई है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को उत्तर-प्रदेश पुलिस को सौंपा जाएगा।

 

crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today crime news today 

You cannot copy content of this page