नगर निगम में निठल्ले अधिकारियों व कर्मचारियों पर चला निगमायुक्त का हंटर

Font Size

–    निगमायुक्त ने जूनियर इंजीनियर भरत को दिखाया नगर निगम से बाहर का रास्ता

–    इनफोर्समैंट विंग में आऊटसोर्स के तहत जूनियर इंजीनियर के पद पर था कार्यरत

गुरूग्राम, 29 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव ने इनफोर्समैंट विंग में आऊटसोर्स के तहत कार्यरत जूनियर इंजीनियर भरत को नगर निगम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। आऊटसोर्स आधार पर कर्मचारी उपलब्ध करवाने वाली एजेंसी को पत्र लिखकर निगमायुक्त ने तुरंत प्रभाव से भरत की सेवाएं समाप्त करने के आदेश दिए हैं।
    निगमायुक्त के अनुसार भरत पुत्र ओमप्रकाश नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट विंग में जूनियर इंजीनियर के पद पर आऊटसोर्स आधार पर कार्यरत था। उनके खिलाफ कई मामलों में शिकायतें प्राप्त हुई थी तथा यह भी पाया गया था कि वह अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में कोताही बरत रहा था। जांच के दौरान यह भी पाया गया कि उक्त कर्मचारी पर अनाधिकृत निर्माणों को रोकने में अनियमितताएं भी बरती जा रही थी तथा ऐसे निर्माणों को रोकने में वह नाकाम रहा था।  शिकायतों की जांच उपरान्त मामला सही पाया गया तथा तुरंत प्रभाव से उसकी सेवाएं तुरंत प्रभाव से समाप्त करने के आदेश जारी किए गए हैं।
    श्री यादव ने स्पष्ट तौर पर कहा कि निठल्ले, और अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन सही प्रकार से नहीं करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए नगर निगम गुरूग्राम में कोई स्थान नहीं है। केवल काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी ही यहां रह सकते हैं। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन सही प्रकार से करें तथा कार्य में कोताही ना बरतें क्योंकि ऐसे मामलों पर जीरो टोलरैंस की नीति अपनाई जाएगी और तुरंत प्रभाव से ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

You cannot copy content of this page