एक करोड़ 20 लाख रु की साईबर ठगी में संलिप्त पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारी सहित दो गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम, 19 अक्टूबर : गुरुग्राम पुलिस ने साईबर ठगी में संलिप्त पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है । आरोपी स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमैंट के नाम पर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में संलिप्त थे . अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में कुल 20 बैंक कर्मचारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है .

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि दिनांक 19.06.2024 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में साइबर ठगी करने सम्बन्धी एक लिखित शिकायत दी. शिकायतकर्ता ने Share Market में Investment के नाम पर करीब 01 करोड़ 20 लाख 70 हजार की धोखाधड़ी कर ठगी करने की शिकायत की । इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में सबन्धित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रियांशु दीवान, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व में निरीक्षक नवीन कुमार, प्रबन्धक थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम की टीम में मुख्य सिपाही रामप्रसाद ने पुलिस टीम के साथ मिलकर उपरोक्त मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 18.10.2024 को 02 आरोपियों को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान रोहित शर्मा निवासी मोहल्ला गोविंद दास अलीगंज जिला एटा (उत्तर-प्रदेश) व विश्वास कुमार निवासी बजरिया रामलाल कायमगंज जिला फरुखाबाद (उत्तर-प्रदेश) के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी विश्वास कुमार पंजाब नेशनल बैंक कायमगंज (उत्तर-प्रदेश) शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर काम करता है। उपरोक्त अभियोग की ठगी में प्रयोग किया गया बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा के नाम था। यह बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा तथा आरोपी विश्वास कुमार (बैंक कर्मचारी) ने मिली भगत कर एक फर्म के नाम पर झूठे पते पर खुलवाया था. वही बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा ने 01 लाख रुपए में अन्य आरोपी को साईबर ठगी के लिए उपलब्ध करवाया था।

गुरुग्राम पुलिस ने इस साइबर ठगी मामले में उक्त आरोपियों सहित अब तक कुल 08 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम द्वारा इस मामले में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page