केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की फरीदाबाद रैली के मद्देनजर गुरुग्राम से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध

Font Size

सुभाष चौधरी /The Public World 

गुरुग्राम  : गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने फरीदाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के आयोजन को लेकर यातायात व्यवस्था संबंधी एडवाइजरी जारी की है. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने गुरुग्राम से फरीदाबाद की ओर जाने वाले सभी भारी वाहनों पर आज रात्री 10 बजे तक के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया है .

ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है कि आज यानी 17 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की फरीदाबाद रैली कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे. इसको लेकर यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए सभी गुरुग्राम क्षेत्र से फरीदाबाद सीमा में सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

एडवाइजरी में कहा गया है कि सभी भारी वाहन जो सोहना, एसपीआर रोड, हीरो होंडा चौक, राजीव चौक, इफको चौक और बंधवारी टोल आदि मार्गो से फरीदाबाद सीमा में प्रवेश करते हैं उन सभी वाहनों पर आज यानी 17 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक के लिए फरीदाबाद एरिया क्षेत्र में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री आज फरीदाबाद में एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे . इस रैली में बड़ी संख्या इमं गुरुग्राम सहित कई जिले के लोगों के शामिल होने की संभावना को देखते हुए यह प्रतिबन्ध लगाया गया है . केन्द्रीय गृह मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था भी गुरुग्राम पुलिस और फरीदाबाद पुलिस के लिए चुनौती होती है . दूसरी तरफ गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित इससे लगते इलाके औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण यहाँ भारी वाहनों की आवाजाही भी बड़ी संख्या में होती है . भाजपा की चुनावी रैली के कारण औद्योगिक इकाइयों के परेशानी का सामना करना पड़ेगा लेकिन आम लोगों की आवाजाही सुचारू रूप से हो सके इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने यह प्रतिबन्ध लगाया है .

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के भिवानी स्थित लोहारू और और फरीदाबाद में रैली को संबोधित करेंगे । अमित शाह लोहारू के बहल के राजीव गांधी खेल ग्राउंड में दोपहर 2 बजे पहुंचेंगे  जबकि दूसरी रैली को फरीदाबाद के सेक्टर 12 में शाम 4 बजे संबोधित करेंगे . उनके साथ प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी बिप्लब देब, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद रहेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की फरीदाबाद रैली के मद्देनजर गुरुग्राम से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध 2

Leave a Reply

You cannot copy content of this page