समाधान शिविर में डीसी ने 77 शिकायतों की सुनवाई की, तीस का हुआ निपटारा

Font Size

-डीसी नेगांव धनवापुर में बिजली लाइनें बिछाने के निर्देश दिए 

गुरूग्राम, 3 जुलाई। डीसी निशांत कुमार यादव ने गांव बेगमपुरा खटौला में एसटीपी बनवाए तथा दूषित पानी की निकासी ना होने से संबधित शिकायत को जिला कष्टï निवारण समिति की बैठक में रखने के निर्देश दिए हैं।

डीसी निशांत कुमार यादव आज लघु सचिवालय सभागार में आयोजित किए गए समाधान शिविर में आम नागरिकों की समस्याएं सुन रहे थे। बेगमपुरा खटौला गांव के निवासियों ने बताया कि एमसीजी अधिकारियों को उन्होंने शिकायत दी थी कि उनके गांव में सीवरेज ओवरफलो हो रहे हैं और बहरामपुर एसटीपी तक सीवरेज वाटर नहीं जा पा रहा है। इस पर एमसीजी के कार्यकारी अभियंता ने सीवरेज लाइनों की सफाई भी करवाई थी, लेकिन कुछ दिनों बाद समस्या ज्यों की त्यों है। उन्होंने कहा कि उनके गांव में एक एसटीपी का निर्माण करवाया जाए। इस समस्या पर संज्ञान लेते हुए डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि इस मामले को जिला कष्टï निवारण समिति की बैठक में रखा जाए।

सोहना उपमंडल के गांव घामडोज निवासी सतबीर सिंह ने शिकायत रखी कि उनके गांव में पंचायती राज द्वारा तीन करम के रास्ते को दस फुट का बनाया जा रहा है। रास्ते की चौड़ाई कम होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। डीसी ने लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को इस मामले में कार्यवाही करने के निर्देश दिए। समाधान शिविर में रविंद्र जाखड़, बबीता व आरती ने बताया कि वे एक निजी कंपनी में काम करते हैं और दयालु पोर्टल पर श्रम विभाग से आर्थिक सहायता के लिए आवेदन करना चाहते हैं। लेकिन उनकी एप्लीकेशन अपलोड नहीं हो रही है। डीसी ने एमए ब्रांच के कर्मचारियों को तत्काल उनके आवेदन अपलोड करवाने के निर्देश दिए।

गांव धनवापुर के प्रदीप कुमार ने बताया कि उनके गांव में बिजली लाइनें बिछाने का एस्टीमेट तैयार हुए दो साल हो चुके हैं, लेकिन अभी तक ये तारें बिछाई नहीं गई हैं। इस पर डीसी ने बिजली वितरण निगम के एसडीओ को तुरंत कार्यवाही करने तथा बिजली लाइनें डलवाने के निर्देश दिए। गांव घोसगढ़ निवासी रघुवीर ने बताया कि साल 2022-23 में उसकी फसल खराब हो गई थी, जिसका फसल बीमा कंपनी ने मौके पर सर्वे भी किया था। इसका मुआवजा आज तक उसे नहीं मिला है। इस पर डीसी ने कृषि विभाग के उप निदेशक को किसान का फसल बीमा मुआवजा दिलवाने के निर्देश दिए। आज समाधान शिविर में 77 शिकायतों की सुनवाई की गई, जिनमें 30 का समाधान कर दिया गया और 47 शिकायतों को लंबित रखा गया है।

इस अवसर पर डीसीपी डा. अर्पित जैन, एमसीजी के अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार, एसडीएम रविंद्र कुमार, नगराधीश कुंवर आदित्य विक्रम, ओएसडी प्रीति रावत सहित जीएमडीए, कृषि एवं किसान कल्याण, बिजली वितरण निगम, शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page