अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार आयोजित किए जा रहे प्रॉपर्टी टैक्स समाधान शिविर : डॉ नरहरि सिंह

Font Size

  • नगर निगम गुरुग्राम द्वारा आयोजित समाधान शिविरों में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार, सेल्फ सर्टिफिकेशन सहित टैक्स जमा करने की दी जा रही सुविधा

गुरुग्राम, 26 जून। नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र के प्रॉपर्टी मालिकों की सुविधा के लिए गंभीरता से कार्य किया जा रहा है, ताकि प्रॉपर्टी टैक्स डाटा को दुरुस्त करने सहित प्रॉपर्टी मालिकों को मौके पर ही टैक्स अदा करने की भी सहूलियत हो सके।

इसी कड़ी में शनिवार 29 जून को सेक्टर-109 स्थित चिंटल पैराडिसो सोसायटी के पैराडाइस क्लब, पोस्ट ऑफिस के पीछे ब्लॉक-बी पालम विहार, सेक्टर-109 स्थित रहेजा अर्थवा सोसायटी में समाधान शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त रविवार 30 जून को डूंडाहेड़ा स्थित सूर्या विहार सोसायटी, सेक्टर-112 स्थित विंडचैंट सोसायटी, सेक्टर-108 स्थित एक्सपेरियन दा हार्ट स्ट्रांग सोसायटी के क्लब में शिविर आयोजित होंगे।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि प्रॉपर्टी मालिकों को निगम कार्यालयों के चक्कर ना काटने पड़े तथा उनके घर के पास ही उनकी प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी शिकायतों का समाधान करने के उद्देश्य से लगातार समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिविरों में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करने, डेटा में सुधार के लिए आपत्ति दर्ज करने सहित मौके पर ही प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने की भी सुविधा दी जा रही है। हरियाणा सरकार द्वारा 31 जुलाई तक प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों को मौजूदा वित्त वर्ष 2024-25 के प्रॉपर्टी टैक्स पर 10 प्रतिशत की छूट का लाभ भी दिया जा रहा है। उन्होंने प्रॉपर्टी मालिकों से आह्वान किया कि वे उनके आसपास आयोजित होने वाले समाधान शिविरों में पहुंचकर सुविधा का लाभ उठाएं।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page