पुणे 18वें एमआईएफएफ में बेहतरीन फिल्मों का प्रदर्शन देखने के लिए तैयार

Font Size

नई दिल्ली /पुणे :  एनएफडीसी और भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 18वें संस्करण के समापन के साथ ही पुणे शहर के लिए एक विशेष सौगात की तैयारी है।

देश भर के समझदार दर्शकों को वृत्तचित्र, लघु और एनिमेशन फिल्मों का बेहतरीन अनुभव कराने और उनसे परिचय कराने के प्रयास में, पुणे, कोलकाता, दिल्ली और चेन्नई के शहरों में फिल्मों के विशेष रेड कार्पेट प्रीमियर और स्क्रीनिंग की योजना बनाई गई है।

पुणे स्थित फिल्म निर्माताओं की फिल्मों की स्क्रीनिंग के अलावा, महोत्सव में शहर के एनएफडीसी – नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ इंडिया में उद्घाटन फिल्म “बिली एंड मौली – एन ऑटर लव स्टोरी” की विशेष स्क्रीनिंग भी दिखाई जाएगी।

शहर में बेहतरीन फिल्में लाने के इरादे से, 18वां एमआईएफएफ 15 जून से 21 जून तक महोत्सव के दौरान एनएफडीसी – एनएफएआई स्थल पर कई आधिकारिक चयनों की दैनिक स्क्रीनिंग की मेजबानी करेगा। पुणे में प्रदर्शित की जा रही विभिन्न श्रेणियों में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता खंड में कुछ आधिकारिक चयनों में सरवनीक कौर की “अगेंस्ट द टाइड”, रॉजियर कपियर की “ग्लास माई अनफुलफिल्ड लाइफ”, विग्नेश कुमुलाई की “करपारा” और होमर हरमन की “आई एम नॉट” शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, अंकित पोगुला की तीन मराठी फिल्में भेड़ चल, शुभांगी राजन सावंत की सहस्त्रसूर्य सावरकर और सुहास सीताराम करनेकर की आठवनित्ल्य पॉलखुना पुणे में प्रदर्शित की जाएंगी।

सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का जश्न मनाते हुए, 18वां एमआईएफएफ पुणे के फिल्म निर्माताओं की फिल्में भी पेश करेगा, जिनकी फिल्मों ने महोत्सव में आधिकारिक चयन किया था। इनमें से कुछ फिल्मों में साईनाथ एस उस्काइकर की गुंटाता हृदये (एंटैंगल्ड) और कान फिल्म महोत्सव विजेता चिदानंद नाइक की “सनफ्लावर वर द फर्स्ट वन्स टू नो” इसी तरह, अरिंदम किशोर दत्ता की “कनखुआ” को एनीमेशन श्रेणी के लिए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में, प्रसाद रमेश भुजबल की “फियर” को राष्ट्रीय लघु कथा प्रतियोगिता श्रेणी में और देवेश रंगनाथ कनासे की “महातारा डोंगर” को राष्ट्रीय प्रिज्म – छात्र लघु फिल्म कथा श्रेणी के हिस्से के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा।

18वां एमआईएफएफ 15 से 21 जून, 2024 तक चलेगा।

You cannot copy content of this page