राष्ट्रवादी मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर संगठन ने मनाई अहिल्याबाई होलकर की जयंती, उनके योगदान को याद किया

Font Size

बरेली। राष्ट्रवादी मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर संगठन के तत्वाधान में लोकमाता अहिल्याबाई होलकर की 299 वीं जयंती मीरगंज बरेली में बाइक रैली एवं सभा आयोजित कर मनाई गई। रैली का शुभारंभ मीरगंज रामलीला ग्राउंड से पूर्व राज्य मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार, स्थानीय विधायक डॉ० डीसी वर्मा, भारत तिब्बत सहयोग मंच प्रांतीय अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम व भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष वाला वीर सिंह पाल ने माल्यार्पण, पूजा अर्चना कर मातेश्वरी अहिल्याबाई होलकर के झंडे को लहराकर किया।


रैली के बाद प्रकाश मंडप में सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अतर सिंह पाल मौजूद थे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ एमपी आर्य, विधायक, नवाबगंज, भारत तिब्बत सहयोग मंच के प्रांतीय अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम रहे। सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अतर सिंह पाल ने कहा कि मां अहिल्याबाई होलकर सर्व समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

राष्ट्रवादी मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर संगठन ने मनाई अहिल्याबाई होलकर की जयंती, उनके योगदान को याद किया 2

उन्होंने कहा कि गडरिया समाज में जन्मी, होलकर समाज में विवाह हुआ। इस जीवन यात्रा के दौरान उन्होंने अपनी सूझबूझ से समस्त समुदायों को जोड़कर मुगलों का सामना किया, मुगलों के द्वारा खंडित मंदिरों एवं मठों का पुनर्निर्माण कराया। यह विचार विकसित भारत की परिकल्पना थी। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा आप सब किसी के भटकाव में ना आयें । अपनी ऊर्जा का सदुपयोग कर मातेश्वरी के बताए रास्ते को अपनाकर अपने जीवन को सुगम करें।


संवाद के क्रम में डॉ एमपी आर्य ने इस भव्य कार्यक्रम के समस्त आयोजन के लिए सभी बंधु का धन्यवाद दिया और कहा कि ऐसी महान वीरांगना का जन्मोत्सव आप लोगों ने मनाकर सर्व समाज का मान बढ़ाया है। मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर ने विषम परिस्थितियों में सनातन संस्कृति को ऊर्जा देने का कार्य किया।

राष्ट्रवादी मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर संगठन ने मनाई अहिल्याबाई होलकर की जयंती, उनके योगदान को याद किया 3


कार्यक्रम के दौरान भारत तिब्बत सहयोग मंच के प्रांतीय अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम ने युवाओं से कहा कि मातेश्वरी भगवान शिव की अनंत भक्त थी । हम सबको भी उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर कैलाश मानसरोवर को मुक्त करा राष्ट्र का गौरव हासिल करना है। जैसा मां का परोपकारी चरित्र था वैसे ही हम सब अपने पड़ोसी देश तिब्बत की स्वतंत्रता का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि  राष्ट्र के खिलाफ जो भी शक्ति हमसे टकराने की कोशिश करेगी उसके इरादों को नेस्तनाबूत करने की हम शपथ लेते हैं। आज का भारत मजबूत भारत है। वर्तमान स्थिति में भारत ना झुकेगा, ना रुकेगा। अपने विरोधी को परास्त कर देश का गौरव बढ़ाएगा।


कार्यक्रम में बरेली जिले के वरिष्ठ प्रधान छेदालाल पाल, त्यार जागीर, सत्यपाल, पट्टी के प्रधान के पी सिंह पाल, विश्व पाल आदि जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।


कार्यक्रम का संचालन यूट्यूबर अहिल्या दस्तक आशीष बघेल ने किया। कार्यक्रम के आयोजन मण्डल में ओमपाल धनगर, राकेश कुमार पाल, करन नन्हे लाल पाल, मुकेश पाल, विक्की पाल, आर्यन पाल, सुमित पाल, लकी पाल, अनिल गडरिया, अमन गडरिया,, मंजीत गडरिया प्रमुख रहे।


समारोह में बहेड़ी, मीरगंज, नवाबगंज, भोजीपुरा व बरेली निवासी सैकड़ो लोगों ने मातेश्वरी अहिल्याबाई होलकर के झंडे लहराकर मोटरसाइकिल एवं कारों के साथ सहभागिता निभाई।

You cannot copy content of this page