मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी सरकार पर लगाया आरोप : 8,50,000 करोड़ रुपए का घोटाला किया

Font Size

-कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा , इलेक्टोरल बॉन्ड से भाजपा के चंदा देने वालों की लिस्ट पता चलेगी

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज भाजपा पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि देश की संस्थाओं को भी बीजेपी एक-एक करके खत्म कर रही है। सी ए जी भी इनमें से एक है। उन्होंने कहा कि सी ए जी की रिपोर्ट से पता चलता है कि केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारों ने 8,50,000 करोड़ रुपए का घोटाला किया है, लेकिन बीजेपी मानने को तैयार नहीं है।

श्री खरगे आज कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने एक बार ईवीएम को लेकर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि हम VVPAT का मुद्दा लेकर चुनाव आयोग के पास भी गए, लेकिन उसका भी हमें कोई जवाब नहीं मिला। उनका कहना था कि बीजेपी हमेशा कांग्रेस पार्टी की आलोचना करती रहती है, क्योंकि हमने संविधान में लिखने, बोलने की आजादी दी है। डॉ. आंबेडकर ने देश को जो संविधान दिया, उसे बीजेपी के लोगों द्वारा नकारा गया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह कहते हुए आरोप लगाया कि “देश के गरीबों का हक छीनने के लिए बीजेपी ऐसी कोशिशें कर रही है। मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है- बीजेपी ने संविधान को सम्पूर्ण तरीके से स्वीकार नहीं किया है। एक तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं- संविधान नहीं बदला जाएगा। दूसरी तरफ वो अपने सांसद से कहलवाते हैं कि संविधान बदलने के लिए हमें दो तिहाई बहुमत चाहिए। अगर PM मोदी के पास हिम्मत है तो जिस नेता ने संविधान बदलने की बात की है उसे पार्टी से बाहर निकालें।”

उन्होंने कहा कि एक तरफ PM मोदी खुद ऐसी बातों पर चुप बैठते हैं, दूसरी तरफ संविधान की रक्षा करने की बातें कहते हैं। देश को आजादी दिलाने और संविधान बनाने में  आर एस एस बीजेपी का कोई योगदान नहीं हैं। ये तिरंगे झंडे का भी विरोध करते रहे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हमेशा डॉ. आंबेडकर की बात करते हैं, लेकिन उनके उसूलों को नहीं मानते हैं। अगर मानते तो संविधान बदलने की बात करने वाले लोगों को पार्टी से निकाल देते।

उनका कहना था कि बीजेपी सामाजिक न्याय के खिलाफ है। जिस संविधान ने सभी को हक और आजादी दी, उसे ही बदलने की बात आज बीजेपी कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आज चुनावी बांड के मामले पर दिए गए फैसले पर पानी प्रतिक्रिया में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन कहार्गे ने कहा कि एस बी आई द्वारा इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा देने के लिए 4 महीने का समय मांगना, इस बात को साबित करता है कि मोदी सरकार अपनी काली करतूतों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर एस बी आई के पास डेटा है तो लिस्ट निकालिए, फिर छिपाना क्यों है?
लेकिन बीजेपी सरकार ये जानकारी चुनाव से पहले सामने नहीं आने देना चाहती। इलेक्टोरल बॉन्ड प्रकाशित करने के लिए एस बी आई द्वारा साढ़े चार महीनें माँगने के बाद साफ़ हो गया था कि मोदी सरकार अपने काले कारनामों पर पर्दा डालने की हर संभव कोशिश कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि “आज के सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले से देश को जल्द इलेक्टोरल बॉन्ड से भाजपा के चंदा देने वालों की लिस्ट पता चलेगी।मोदी सरकार के भ्रष्टाचार, घपलों और लेन-देन की कलई खुलने की ये पहली सीढ़ी है। अब भी देश को ये नहीं पता चलेगा कि भाजपा के चुनिंदा पूँजीपति चंदाधारक किस-किस ठेके के लिए मोदी सरकार को चंदा देते थे, उसके लिए सुप्रीम कोर्ट को उचित निर्देश देने चाहिए।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि “मीडिया रिपोर्ट्स से ये तो उजागर हुआ ही है कि भाजपा किस तरह ED-CBI-IT रेड डलवाकर जबरन चंदा वसूलती थी। सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला पारदर्शिता, जवाबदेही, और लोकतंत्र में बराबरी के मौक़े की जीत है।”

You cannot copy content of this page