10 मार्च को होगा अम्बाला में स्वाभिमान सम्मेलन : अशोक बुवानीवाला

Font Size

बिलासपुर (यमुनानगर)4 मार्च। अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा स्थानीय वैश्य भवन मे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चौपाल का आयोजन किया गया। बैठक का आयोजन अशोक केसरी की अगुवाई में किया गया। वैश्य समाज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने बतौर मुख्यवक्ता के रूप में शिरकत की। समाज जिला अध्यक्ष अशीस मित्तल ने सभी राजनीतिक पार्टियों से वैश्य समाज को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान करने के लिए हरियाणा से एक लोकसभा सीट व 16 विधानसभा सीट पर टिकट देने की मांग रखी।

प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि हरियाणा में होने वाले विधानसभा में पंचकूला, बल्लभगढ़, अम्बाला, करनाल, थानेसर, जींद, हिसार, सिरसा, जगाधरी, भिवानी, कैथल, पानीपत, सोनीपत, पलवल, गुरूग्राम, रोहतक, फरीदाबाद आदि सीट पर अग्रवाल वैश्य समाज का अच्छा खासा वर्चस्व है।

इसके अतिरिक्त नरवाना सीट जो कि रिजर्व सीट है, यहां भी अग्रवाल समाज के बिना जीत हासिल करना संभव नहीं है। वैश्य समाज के सम्मान के लिए व विधानसभा लोकसभा में उचित प्रतिनिधित्व की मांग को लेकर 10 मार्च को अम्बाला में स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने समाज के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में सम्मेलन में पहुंचने का निमंत्रण दिया।

10 मार्च को होगा अम्बाला में स्वाभिमान सम्मेलन : अशोक बुवानीवाला 2


चौपाल में प्रदीप अग्रवाल, पंकज मित्तल ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि अग्रवाल समाज को केवल लंच-मंच व कोष की व्यवस्था तक सीमित कर दिया गया है। राजनीति में इस वैभवशाली भामाशाह समाज की अनदेखी की जा रही है। अग्रवाल समाज, देश की अर्थ व्यवस्था की रीढ़ की हड्डी है। सबसे ज्यादा टैक्स देकर सरकार का खजाना भरता है।

10 मार्च को होगा अम्बाला में स्वाभिमान सम्मेलन : अशोक बुवानीवाला 3

प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि हमें अन्यों स्थानों पर आर्थिक सहयोग करने की अपेक्षा समाज के दबे कुचले व्यक्तियों की सहायता के लिए करना चाहिए। जिस तरह हम घर के मंदिर में दान-धर्म के लिए पैसा एकत्रित करने के लिए एक गुल्लक रखते है, उसी तरह हमें एक गुल्लक समाज के सहयोग के लिए भी रखनी चाहिए ताकि समाज का विकास हो सके और समाज संगठित रहे।

 इस अवसर पर मास्टर रवि भूषण जी, रोबिन अग्रवाल, विपिन सिंगला, अशोक गर्ग, मोहन गर्ग, अवध बंसल, पुनीत गर्ग, मुकेश बंसल, प्रवीण मंगला, अश्वनी मंगला, राकेश मंगला, दामोदर जी, विपीन, अमरप्रकाश व बिलासपुर के वैश्य समाज के बंधु उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page