भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन 17-18 फरवरी को : रविशंकर प्रसाद

Font Size

नई दिल्ली :  भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन 17-18 फरवरी को होने जा रहा है। कांग्रेस हो या वामपंथी… हमारे बारे में कई प्रकार की टिप्पणियां करते हैं। लेकिन लोकतांत्रिक रूप से पार्टी के संगठन का अभियान सबसे अधिक भाजपा चलाती है। समय पर राष्ट्रीय अधिवेशन करना, समय पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी करना, प्रदेशों और जिलों में संगठन के कार्यक्रम करना…ये हमारे डीएनए में है।

यह कहना है पूर्व केन्द्रीय मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद का . श्री प्रसाद आज भाजपा मुख्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे . उन्होंने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री मोदी जी ने भाजपा का लक्ष्य 370 का सेट किया है, जबकि एनडीए का लक्ष्य है- 400 पार। इस आह्वान को फलीभूत करने करने के लिए 17-18 को ये राष्ट्रीय अधिवेशन भारत मंडपम, नई दिल्ली में होगा। इसमें लगभग 11,500 डेलिगेट्स भाग लेंगे।

पूर्व कानून मंत्री ने कहा कि अखिल भारतीय सम्मेलन में 11,500 प्रतिनिधि भाग लेंगे। हम आगामी चुनावों के संबंध में चर्चा में शामिल होंगे, और ‘2047 तक विकसित भारत’ के ब्लूप्रिंट का प्रदर्शन भी किया जाएगा। सम्मेलन के दौरान एक व्यापक संगठनात्मक एजेंडा प्रस्तुत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखना आवश्यक है कि भाजपा अपने राष्ट्रीय सत्र अत्यधिक लोकतांत्रिक तरीके से आयोजित करती है। हम समय पर पार्टी चुनाव कराते हैं और क्षेत्रीय और स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करते हैं।

उन्होंने कहा कि 2014 में, चुनावों से पहले, हमने राम लीला मैदान में एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सत्र आयोजित किया था। परिणामस्वरूप, 30 वर्षों के बाद भारत को एक स्थिर सरकार प्राप्त हुई। इसी तरह 2019 के चुनाव से पहले भी हमने इसी तरह का सत्र आयोजित किया था.इस बार पीएम मोदी ने 370+ सीटें हासिल करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है. इसके लिए बीजेपी का अधिवेशन 17 और 18 फरवरी को दिल्ली के भारत मंडपम में होगा.

You cannot copy content of this page