भाजपा के निशाने पर पहली बार बने युवा वोटर : आज से ‘नमो नव मतदाता’ सम्मेलन शुरू

Font Size

-देशभर में 5000  सम्मेलनों का आयोजन करेगी भाजपा युवा विंग 

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को नव मतदाता सम्मेलन को ऑनलाइन संबोधित करेंगे

-कार्यक्रम में  पहली बार वोटर बने 50 लाख युवा जुड़ेंगे

नई दिल्ली :  लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी के मद्देनजर भाजपा नेतृत्व ने देश के मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अब तक की परिपाटी से अलग रणनीति बनाई है. पार्टी ने आज से ‘नमो नव मतदाता’ सम्मेलन की शुरुआत करते हुए सीधे मतदाताओं तक पहुँचने और उन्हें अपने पक्ष में गोलबंद करने का बड़ा प्रयास शुरू कर दिया . मिडिया की खबरों के अनुसार पार्टी देशभर में 5000 से ज्यादा ऐसे सम्मेलनों का आयोजन करेगी जिसके माध्यम से देश के युवा मतदाताओं जो पहली बार वोटर बने हैं को अपने पाले में करने की कोशिश होगी . इस कोशिश में महत्वपूर्ण मोड़ तब देखने को मिलेगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं  इस नव मतदाता सम्मेलन को 25 जनवरी को ऑनलाइन संबोधित करेंगे. कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम में  पहली बार वोटर बने 50 लाख युवा जुड़ेंगे. इसकी जानकारी आज सोशल हेंडल एक्स पर भाजपा की ओर से साझा की गई है .

कहना न होगा कि इस बार भाजपा का ध्यान युवा वोटरों ख़ास कर पहली बार वोटर बनने वाले को  रिझाने पर है . इसके लिए बीजेपी युवा मोर्चा ने देशभर में 5000 स्थानों पर युवा मतदाता सम्मेलन कराने का ऐलान किया है . पार्टी पहली बार बने वोटर्स  के महत्व को समझ रही है और इसलिए ही यूथ विंग को यह जिम्मेदारी दी गई .  पार्टी सूत्रों का दावा है कि प्रधानमंत्री 50 लाख युवाओं से जुड़ेंगे. एक ऑनलाइन कार्यक्रम का भी आयोजन होगा जिसमें पीएम युवा मतदाताओं से सीधी बातचीत करेंगे .

इसके लिए कॉलेज परिसर, कोचिंग सेंटर, स्टेडियम, खेल के मैदान और ऐसे सार्वजनिक स्थल जहाँ युवाओं की गतिविधि अधिकतम होती है, भाजपा युबा विंग के निशाने पर है. पार्टी का लक्ष्य है कि अधिक से अधिक युवाओं तक भाजपा की नीति और पीएम की बात को पहुँचाया जाए  साथ ही पिछले 10 वर्षों में शुरू की गई विकास योजनाओं के बारे में बताया जा सके . इस अभियान से जुड़ने के लिए मिस्ड काल देने का भी आह्वान किया गया है .

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े नव मतदाता अभियान के प्रभारी बनाये गए हैं. इसके साथ ही बीजेपी युवा मोर्चा की टीम का नेतृत्व बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या कर रहे हैं.

You cannot copy content of this page