अवैध यूनिपोल, होर्डिंग बोर्ड के विरूद्ध निगम का विशेष अभियान लगातार जारी

Font Size

– निगम टीमों द्वारा गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड़, मैदावास रोड़, सुभाष चौक, सेक्टर-62, बहरामपुर चौक, सेक्टर-69, रेलवे रोड़, द्वारका एक्सप्रेस-वे सहित आसपास के क्षेत्रों में की गई कार्रवाई

गुरूग्राम, 10 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम सीमा में लगे अवैध यूनिपोल, होर्डिंग बोर्ड, साईनेज बोर्ड आदि के खिलाफ नगर निगम का विशेष अभियान लगातार जारी है। अभियान के तहत निगम टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

इसी कड़ी में बुधवार को निगम टीमों ने गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड़, मैदावास रोड़ और सुभाष चौक आदि क्षेत्रों में स्थित 15 यूनिपोल पर अवैध रूप से लगे फ्लैक्स को हटाया। इसके अलावा, सेक्टर-62, बहरामपुर चौक और सेक्टर-69 क्षेत्रों में अवैध रूप से लगे हुए 3 यूनिपोल को उखाड़ा गया। निरीक्षण के दौरान टीम को रेलवे रोड़ पर 20 साइनेज बोर्ड अवैध विज्ञापनों से ढक़े हुए पाए गए, जिन्हें तुरंत प्रभाव से हटाने की कार्रवाई की गई। अवैध विज्ञापनों के खिलाफ अभियान द्वारका एक्सप्रेस-वे पर भी जारी रहा, जहां पर बिजली के खंबों पर लगे लगभग 550 अवैध विज्ञापन हटाने की कार्रवाई टीम द्वारा की गई। टीम में डीटीपी सुमित मलिक, एटीपी सिद्धार्थ, सहायक अभियंता दलीप यादव, कनिष्ठ अभियंता वाशुपाल व सतेन्द्र सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में किसी भी प्रकार के विज्ञापन का प्रदर्शन करने से पूर्व नियमानुसार स्वीकृति लेना अनिवार्य है। बिना स्वीकृति के लगे विज्ञापनों को तुरंत प्रभाव से हटाया जा रहा है तथा इसके लिए इनफोर्समैंट टीमें लगातार निगरानी बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि विज्ञापन का प्रदर्शन करने की इच्छुक कंपनी या बिल्डर विज्ञापन लगवाने से पहले उस साईट के बारे में नगर निगम गुरूग्राम से संपर्क करके जानकारी जरूर प्राप्त करें।

You cannot copy content of this page