सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए विकास कार्य में तेजी लाएं : पीसी मीणा

Font Size

प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने की ऑपरेशनल रिव्यू कमेटी की बैठक में समीक्षा

गुरुग्राम, 05 जनवरी 2024 । प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने आज दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के दिल्ली जोन की ऑपरेशनल रिव्यू कमेटी (ओआरसी) की बैठक ली। इस बैठक में बिजली निगम द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों की समीक्षा की गई और करवाए जा रहे सभी विकास कार्यों का विवरण दिया गया।
प्रबंध निदेशक ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जनवरी माह में पैरामीटर अनुसार सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए विकास कार्य में तेजी लाएं।


प्रबंध निदेशक ने कहा कि जिन फीडर पर उनकी निर्धारित क्षमता से अधिक लोड है उसे आगामी ऋतु से पहले मासिक लक्ष्य निर्धारित कर उनकी लोड क्षमता बढ़ाई जाए। वहीं जगमग योजना के तहत जो गांव शामिल किए गए हैं, उनकी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण की जाए। जो फीडर निर्धारित लोड से अधिक भार पर काम कर रहे हैं उनका लोड भी बढ़वाना सुनिश्चित करें।


श्री मीणा ने बिजली विभाग द्वारा दी जा रही विभिन्न सेवाओं के संदर्भ में समीक्षा बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श करने के साथ ही विभाग की सेवाओं व सुविधाओं में ओर बढ़ोतरी करने के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में बैंक में प्रेषण (आरआईबी), राजस्व लक्ष्य की स्थिति, एटीएंडसी/वितरण हानियों और संग्रह दक्षता की स्थिति, ‘म्हारा गांव, जगमग गांव’ योजना के तहत स्थिति व प्रगति, एलआरपी (शहरी फीडर) की स्थिति व इसके नुकसान, बकाया राशि की स्थिति व उसकी वृद्धि के कारण, सरकार के विभागों पर बकाया के समाधान की स्थिति, सोशल मीडिया, ऑनलाइन पोर्टलों, सीएम विंडो, जन संवाद, एएएस पोर्टल आदि की गतिविधियों की स्थिति व प्रदर्शन, चोरी का पता लगाने की स्थिति, खराब मीटर, इलेक्ट्रो मैकेनिकल मीटर के प्रतिस्थापन की स्थिति, स्मार्ट मीटर लगाने की स्थिति, अधोसंरचना के सुदृढ़ीकरण की स्थिति के साथ-साथ कार्यादेशों का विवरण तथा भौतिक और वित्तीय प्रगति की समीक्षा की गई। प्रबंध निदेशक ने डिवीजन वार बिलिंग आंकड़ा, फीडबैक की स्थिति का आकलन किया।


इस बैठक में निदेशक सुरेश कुमार बंसल, चीफ इंजीनियर विनीता सिंह, वीके अग्रवाल, एसई फरीदाबाद के नरेश कक्कड़, पलवल के जोगिंदर हुड्डा, रेवाड़ी के मनोज यादव, नारनौल के रंजन राव,
गुरुग्राम एक के श्यामबीर सैनी, गुडगांव दो के पीके चौहान सहित
दिल्ली जोन के सभी कार्यकारी अभियंता आदि शामिल हुए।

You cannot copy content of this page