गुरुग्राम शहर की सफाई व्यवस्था हुई नियमित, विशेष स्वच्छता अभियान के तहत 7वें दिन उठाया 1350 टन कूड़ा

Font Size

नगर निगम गुरूग्राम के विशेष स्वच्छता अभियान के सकारात्मक परिणाम आए सामने

  • अब नियमित रूप से हो रही है शहर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त
  • विशेष सफाई अभियान के सातवें दिन उठाया गया 1350 टन कूड़ा

गुरूग्राम, 8 दिसंबर। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा के निर्देश पर पिछले 7 दिनों से चलाए जा रहे विशेष सफाई अभियान के सकारात्मक परिणाम सामने आ गए हैं। अब शहर की सफाई नियमित रूप से हो रही है तथा सभी खत्तों से नियमित कचरा उठान सुनिश्चित किया जा रहा है।

गुरुग्राम शहर की सफाई व्यवस्था हुई नियमित, विशेष स्वच्छता अभियान के तहत 7वें दिन उठाया 1350 टन कूड़ा 2

अभियान के तहत सभी मुख्य सडक़ों, सैक्टरों, गलियों में सफाई नियमित रूप से की जा रही है तथा हॉर्टिकल्चर वेस्ट और सीएंडडी वेस्ट का उठान भी नियमित किया जा रहा है। अभियान के सातवें दिन निगम टीमों ने विभिन्न सडक़ों व खत्तों से लगभग 1350 टन कचरे का उठान सुनिश्चित करवाया। अभियान की विशेष बात यह है कि सदर बाजार तथा सब्जी मंडी क्षेत्रों की प्रतिदिन सफाई व कचरा उठान किया जा रहा है। शुक्रवार को नगर निगम द्वारा कार्टरपुरी, प्रेमपुरी, खांडसा, वाटिका चौक, एमजी रोड़, जैन मंदिर के पास सदर बाजार, बस स्टैंड के पास, सैक्टर-12 चौक, सीआरपीएफ कैंप चौक, डूंडाहेड़ा बॉर्डर तथा सब्जी मंडी से नियमित कचरा उठाया। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा जैकबपुरा स्कूल के पास सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तथा एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जा रही है। यह कर्मचारी सुनिश्चित करेगा कि बाहर कचरा ना फैले तथा सफाई व्यवस्था बनी रहे।

गुरुग्राम शहर की सफाई व्यवस्था हुई नियमित, विशेष स्वच्छता अभियान के तहत 7वें दिन उठाया 1350 टन कूड़ा 3

उल्लेखनीय है कि नगर निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए निगमायुक्त पीसी मीणा के निर्देश पर 52 टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों के पास पर्याप्त मैनपावर, मशीनरी तथा अन्य सफाई संसाधन हैं। टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार कचरे, हॉर्टिकल्चर वेस्ट तथा बागवानी वेस्ट का उठान सुनिश्चित कर रही हैं। वहीं नागरिकों की सुविधा के लिए तीन वाट्सएप हेल्पलाईन भी पूरी तरह से कार्यरत हैं। कचरे संबंधी शिकायतों के लिए वाट्सएप नंबर 7290097521, सीएंडडी अर्थात मलबे संबंधी शिकायतों के लिए वाट्सएप नंबर 7290088127 तथा हॉर्टिकल्चर वेस्ट संबंधी शिकायतों के लिए वाट्सएप नंबर 7290076135 का उपयोग करें।

You cannot copy content of this page