जिला में शनिवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुई एचटेट की परीक्षा, प्रशासन रहा पूरी तरह सतर्क

Font Size

-एसडीएम रविंद्र यादव ने विभिन्न केंद्रों का किया निरीक्षण

-3 दिसंबर रविवार को दो शिफ्टों में आयोजित जाएगी परीक्षा

गुरुग्राम, 02 दिसंबर। जिला प्रशासन ने शनिवार को शाम के सत्र में आयोजित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराया। इसके लिए स्वयं एसडीएम रविंद्र यादव ने कमान सम्भाली और ज़िला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में से कुछ को आकस्मिक तौर पर चेक किया। उन्होंने उन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजन की व्यवस्थाएँ देखी, परीक्षा केंद्र अधीक्षक व स्टाफ़ से भी पूछ ताछ की।

एसडीएम ने बताया कि प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया कि प्रश्न पत्र सही तरीक़े से गोपनीयता से परीक्षा केंद्रों तक पहुँचे, जिसके लिए डिस्ट्रिब्यूशन ऑफ़िसर ड्यूटी पर लगाए गए। उन्होंने बताया यह परीक्षा शाम के चरण में आयोजित की गयी थी। परीक्षा के लिए गुरुग्राम जिला में 21 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर 5660 परीक्षार्थियों ने परीक्षा देनी थी। जिसमें 4659 परीक्षार्थी परीक्षा देने आए। सुरक्षा की दृष्टि से जिन स्कूलों में केंद्र बनाए गए, उसके नजदीक फोटोस्टेट मशीन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण वाली दुकानों को बंद रखा गया।

रविवार को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी एचटेट की परीक्षा

जिला में परीक्षा के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त श्रम आयुक्त (एनसीआर) कुशल कटारिया ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता 03 दिसंबर को भी दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए जिला में 21 केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 03 दिसंबर को पहला चरण प्रातः 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक, दूसरा चरण दोपहर 03 बजे से शाम 5.30 बजे तक निर्धारित किया गया है। दोनों सत्रों में कुल 11 हजार 713 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

You cannot copy content of this page