भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन, धनवापुर रेलवे अंडर पास का निर्माण शीघ्र पूरा करने की मांग की

Font Size

-उप मुख्य अभियंता विपिन शर्मा ने मार्च 2024 तक निर्माण पूरा करने का दिया आश्वासन

– पूर्व निगम पार्षद ने बताया, रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से इलाके का रोजगार बुरी तरह प्रभावित हुआ 

-पिछले 5 वर्षों से भी अधिक समय से बंद होने के कारण ट्रैफिक की आवाजाही बन्द

गुरुग्राम /नई दिल्ली : पूर्व निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी ने गुरुवार यानी 5 अक्टूबर को उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता (कंस्ट्रक्शन ) विपिन शर्मा से मुलाकात कर गुरुग्राम के धनवापुर रेलवे क्रॉसिंग न. 26 पर रेलवे अंडरपास का निर्माण त्वरित गति से करवाने की मांग की. भाजपा नेता ने उन्हें लिखित ज्ञापन सौंपा कर इस अंडर पास के निर्माण में हो रही देरी के कारण इलाके के लाखों लोगों को हो रही परेशानी के बारे में बताया. उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता (कंस्ट्रक्शन ) ने आश्वस्त किया कि अगले सप्ताह से इसके निर्माण का काम त्वरित गति से शुरू हो जायेगा और इसे आगामी मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा. बागड़ी ने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी का सहयोग के लिए आभार जताया.

भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन, धनवापुर रेलवे अंडर पास का निर्माण शीघ्र पूरा करने की मांग की 2भाजपा नेता बागड़ी की मांग पर उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता (कंस्ट्रक्शन ) ने बताया कि निर्माण में खामियों के कारण पूर्व में इस अंडर पास के निर्माण में लगे ठेकेदार का ठेका रद्द कर दिया गया है. अब इसके निर्माण की जिम्मेदारी दूसरे ठेकेदार को दी गई है जो अगले सप्ताह से काम शुरू कर देगा. उन्होंने आश्वस्त किया कि अंडर पास का निर्माण कार्य आगामी मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा.

यह जानकारी वार्ड न. 10 (प्रस्तावित नया वार्ड न. 33 ) के पूर्व निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी ने यहाँ जारी विज्ञप्ति के माध्यम से दी. उन्होंने बताया कि उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता (कंस्ट्रक्शन ) विपिन शर्मा को ज्ञापन सौंप कर बताया गया कि धनवापुर रेलवे क्रॉसिंग पर निर्माणाधीन रेलवे अंडरपास के निर्माण का आरंभ लगभग 5 वर्ष पूर्व किया गया था. इलाके के लोगों में अपना जीवन स्तर सुधरने की आशा थी लेकिन धीमी गति से हो रहे निर्माण के कारण लोगों की दैनिक गतिविधियां ठप हो गई. निर्माण में खामियों के कारण आए दिन दुर्घटनायें भी हो रही हैं. निर्माण की शटरिंग गिर जाने के कारण एक मजदूर की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए थे. इन घटनाओं से रेलवे मंत्रालय के कामकाज पर ही लोग सवाल खड़े करने लगे हैं.

पूर्व पार्षद ने कहा कि इस क्रोसिंग का जुड़ाव देश के सबसे बड़े एलिवेटेड रोड द्वारका एक्सप्रेस वे से है। पिछले 5 वर्षों से भी अधिक समय से बंद होने के कारण  ट्रैफिक की आवाजाही बन्द है और लाखों लोग अलग थलग महसूस करते हैं ।भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन, धनवापुर रेलवे अंडर पास का निर्माण शीघ्र पूरा करने की मांग की 3

उन्होंने बताया कि इस रेलवे अंडरपास के दोनों तरफ अप्रोच रोड का निर्माण काफी पहले पूरा कर लिया गया है जबकि लंबे समय से रेलवे ट्रैक के नीचे बॉक्स का काम बंद है मजबूरन हजारों लोग प्रतिदिन अपनी जान हथेली पर लेकर रेलवे लाइन क्रॉस करते जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है .

उन्होंने कहा कि रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से इलाके का रोजगार बुरी तरह प्रभावित हो गया है. लोग एक ही शहर में दो भागों में बंटे हुए महसूस करते हैं. इस क्रोसिंग से लगती हुई घनी आबादी वाली दो दर्जन आवासीय कालोनियां व सेक्टर हैं जिनकी यह लाइफ लाइन थी। भाजपा नेता ने उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता (कंस्ट्रक्शन ) विपिन शर्मा से मुलाकात कर उन्हें यहाँ की वस्तु स्थिति से अवगत करवाया और लिखित ज्ञापन सौंपते हुए जनहित गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से कुछ किलोमीटर दूर अवस्थित धनवापुर रेलवे क्रॉसिंग न 26 के पास निर्माणाधीन रेलवे अंडरपास का निर्माण त्वरित गति से करवाने की व्यवस्था कराने की मांग की . इसके साथ ही यहां आवश्यक सुरक्षा के उपाय भी करवाने पर बल दिया.

 

You cannot copy content of this page