साड़ी चोरी करने के संदेह में राइफल से कर दी युवक की हत्या : पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा

Font Size

गुरुग्राम : 17 अगस्त : अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने नाथूपुर में साड़ी चोरी करने का संदेह रखते हुए 29 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयोग किये गए 1 लाईसेंसी राइफल (डोगा 12 बोर), 2 खाली खोल व 1आर्म्स लाइसेंस भी उसके कब्जा से बरामद किया।

यह जानकारी वरुण दहिया ACP Crime-1, गुरुग्राम ने आज पत्रकार वार्ता में दी . उन्होंने बताया कि  गत  15 अगस्त को गांव नाथूपुर, गुरुग्राम में किराए पर रहने वाले दो सिक्योरिटी गार्ड्स में से एक अजय सिंह नामक सिक्योरिटी गार्ड की पत्नी ने दूसरे सिक्योरिटी गार्ड पिंटू कुमार (उम्र 29 वर्ष) पर उसकी साड़ी चोरी करने की बात अपने पति को बताई.  साड़ी चोरी करने की आशंका को लेकर दोनों सिक्योरिटी गार्डस अजय सिंह व पिंटू कुमार का आपस में झगड़ा हो गया. दोनों में आपसी कहासुनी इतनी बढ़ गई कि अजय सिंह ने अपनी लाईसेंसी राईफल से पिंटू कुमार पर फायर कर दिया।

ए सी पी क्राइम के अनुसार घायल पिंटू को जब इलाज के लिए नारायणा हॉस्पिटल DLF Ph-III, गुरुग्राम में ले जाया गया तो डाक्टर ने पिंटू कुमार को मृत घोषित कर दिया। इस सम्बन्ध में मृतक के साथी व घटनास्थल पर बीच-बचाव करने वाले अशोक कुमार द्वारा पुलिस को दिए गए बयान /कथन पर थाना DLF Ph-3, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्तज कर कार्रवाई शुरू की गई।

पुलिस कार्रवाई  :

निरीक्षक प्रवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सिकंदरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी अजय सिंह (उम्र 50 वर्ष) को कल दिनांक 16.08.2023 को यू-ब्लॉक नाथूपुर, गुरुग्राम से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

आरोपी/अभियुक्त का विवरण :

अजय सिंह निवासी गाँव सराए पट्टी सिद्धपुर, जिला कासगंज, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी नाथूपुर गुरुग्राम, उम्र-50 वर्ष, शिक्षा 12वीं पास।

पुलिस पूछताछ :

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी ने 2002 में यूपी से आर्म्स लाइसेंस बनवाया था और यह 2005 से नाथुपुर, गुरुग्राम में अपने परिवार सहित किराए के मकान में रह रहा था तथा MG रोड, गुरुग्राम में स्थित फिलिंग स्टेशन पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। इसकी पत्नी (आरोपी अजय सिंह) ने इसे बताया कि उसकी साड़ी हो गई है और साड़ी चोरी कटने का शक इनके पड़ोस में रहने वाले पिंटू कुमार (मृतक) पर है।  15.08.2023 को ड्यूटी के लिए निकलते समय इसकी पिंटू कुमार (मृतक) से साड़ी चोरी करने के सम्बन्ध में बहस हो गई तथा इसी बहस में मृतक पिंटू ने इसको (आरोपी) थप्पड़ मार दिया और इनसे अपने लाइसेंसी हथियार (डोगा राईफल) से पिंटू पर फायर कर दिया, जो गोली पिंटू के पेट में लगी, जिसके कारण यह उसकी मौत हो गई।

बरामदगी :

उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 राईफल (डोगा 12 बोर), 02 खाली खोल व आरोपी का आर्म्स लाइसेंस आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया। पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्रवाई के लिए आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

मामले को सुलझाने वाली  पुलिस टीम : 

1. उप-निरीक्षक प्रवीन, प्रभारी अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम।

2. उप-निरीक्षक लाल चन्द, अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम।

3. मुख्य सिपाही संदीप, अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम।

4. सिपाही प्रवीन, अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम।

5. सिपाही विकास, अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम।

You cannot copy content of this page