स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में खादी कारीगर और 18 शिल्प कारीगर आमंत्रित

Font Size

नई दिल्ली। नई दिल्ली के लाल किला में आयोजित स्‍वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए विशेष अतिथि के रूप में खादी कारीगरों और 18 विविध शिल्प श्रेणियों के कारीगरों को आमंत्रित किया गया

इस वर्ष नई दिल्ली के लाल किला में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में जीवन के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले देश भर से लगभग 1800 विशेष आमंत्रितों की उपस्थिति देखी जाएगी। भारत सरकार ने उन्‍हें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय ध्वजारोहण समारोह के लिए और इस अवसर पर राष्‍ट्र के नाम उनके संबोधन को सुनने के लिए आमंत्रित किया है।  

सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्यम मंत्रालय ने इस वर्ष देश भर से 50 खादी कारीगरों और 18 विविध शिल्प श्रेणियों से 62 कारीगरों (विश्वकर्मा) को उनके जीवनसाथी के साथ नई दिल्ली में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। 15 अगस्‍त, 2023 को नई दिल्ली के लाल किले में प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण में भाग लेने के बाद वे केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री श्री नारायण राणे के निवास पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे।

समूचे भारत से खादी कारीगरों और विश्वकर्माओं को आमंत्रित करने और समारोह का भाग बनाने की पहल सरकार द्वारा राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के लिए गहरी कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए की गई है।

You cannot copy content of this page