स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ चयन

Font Size

– एडीसी की अध्यक्षता में चयन समिति ने देखी स्कूली बच्चों की तैयारी

– 13 अगस्त को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में होगी फुल ड्रेस रिहर्सल

गुरूग्राम, 10 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुग्राम में जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले समारोह में इस बार हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ध्वजारोहण करेंगी और परेड की सलामी लेंगी। यह भव्य समारोह स्थानीय सैक्टर-38 स्थित ताउ देवीलाल खेल परिसर के सुरेन्द्र सिंह मेमोरियल क्रिकेट पवेलियन में प्रातः 9 बजे से आयोजित किया जाएगा।

समारोह में जिला के विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिन्हें आज एडीसी हितेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने देखा। कमेटी के अन्य सदस्यों में जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन तथा जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेन्द्र कुमार शामिल थे। इस बार भी पहले की तरह समारोह में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस को भव्य व गरिमामयी ढंग से मनाने के लिए चयन समिति ने वीरवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियों का निरीक्षण कर कमियों को दूर करने के लिए टीचर इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर उपस्थित टीचर इंचार्जिज से कहा कि उमस भरी गर्मी है ऐसे में जरूरी है कि वे बच्चों के लिए पानी व अन्य जरूरत के सामान का विशेष तौर पर ध्यान रखें। एडीसी ने कहा कि वे बच्चों की तैयारी अच्छे से करवाएं और 13 अगस्त को होने वाली फुलड्रैस रिहर्सल में पूरी तैयारी के साथ आएं।

आज स्टेडियम में विभिन्न स्कूलों द्वारा 6 सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए और सभी का चयन स्वतंत्रता समारोह के लिए हो गया है। जिन कार्यक्रमों का आज चयन समिति द्वारा चयन किया गया, उनमें राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुशांत लोक सैक्टर-43 का हरियाणवी नृत्य, देव समाज विद्यालय द्वारा ‘जय हो’ व चक दे इंडिया’ गीत पर आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा की छात्राओं द्वारा पंजाबी भांगड़ा व गिद्दा पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। इसी क्रम में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्जुन नगर की छात्राओं द्वारा ‘सरहद के प्रहरी’ व आरबीएसएम स्कूल भौंडसी के विद्यार्थियों द्वारा वीर आल्हा-उद्दल की शोर्यगाथा पर आधारित राष्ट्रप्रेम के भावनाओं से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा पीटी, डंबल व लेजियम शो सहित योग के विभिन्न आसनों पर आधारित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे

You cannot copy content of this page