नूंह में हुए दंगे के बाद भरतपुर पुलिस व प्रशासन अलर्ट : जिला कलेक्टर व एसपी पहुंचे जुरहरा

Font Size

-राजस्थान से लगती हरियाणा सीमा पर भारी पुलिस बल की तैनाती 

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज: गत 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह मेवात में बृज मंडल यात्रा के दौरान हुए दंगे के मद्देनजर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. पुलिस के आला अधिकारी क्षेत्र की शांति व्यवस्था के लिए लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं .  साथ ही हरियाणा से लगती हुई प्रदेश की सीमाओं पर पहुंचकर स्थिति का जायजा भी ले रहे हैं। हरियाणा से लगती प्रदेश की सीमाओं पर पुलिस बल की तैनाती लगातार जारी है।

शुक्रवार की दोपहर को जिला कलेक्टर लोकबंधु व जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा क्षेत्र की स्थिति का जायजा लेने के लिए जुरहरा पहुंचे जहां जुरहरा थाने पर उन्होंने क्षेत्र के मौजूदा लोगों से वार्ता करके उनसे क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर ने बातचीत के दौरान बताया कि पुलिस व प्रशासन लगातार क्षेत्र की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी तरह की अफवाह व गड़बड़ी करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा व्हाट्सएप ग्रुप व सोशल मीडिया पर भी लगातार नजर रखी जा रही है।

नूंह में हुए दंगे के बाद भरतपुर पुलिस व प्रशासन अलर्ट : जिला कलेक्टर व एसपी पहुंचे जुरहरा 2यदि कोई सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल क्षेत्र में पूरी तरह शांति है। जिला कलेक्टर व एसपी ने कामां उपखंड अधिकारी दिनेश शर्मा, कामां ल एडिशनल एसपी हिम्मत सिंह के साथ राजस्थान हरियाणा सीमा सुनहरा बॉर्डर का निरीक्षण किया और बॉर्डर पर सभी अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया। इसके बाद भरतपुर जिला कलेक्टर लोकबंधु तथा भरतपुर पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा जुरहरा थाना परिसर पहुंचे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

जुरहरा कस्बा क्षेत्र में पूरी तरह शांति- हरियाणा के नूंह में हुई घटना के बाद प्रशासन ने जुरहरा कस्बा क्षेत्र में भी एहतियात के तौर पर नेटबंदी व पुलिस बल की तैनाती की गई है और भारी पुलिस बल के साथ कस्बे में फ्लैग मार्च भी निकाला गया था लेकिन कस्बा क्षेत्र में पूरी तरह शांति कायम है जिसके मद्देनजर नेट पर लगी पाबंदी भी हटा ली गई है।

क्या कहते है जिले की पुलिस के मुखिया- नूंह मेवात में हुए घटनाक्रम के मद्देनजर भरतपुर जिला प्रशासन व भरतपुर पुलिस संयुक्त रूप से घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है क्षेत्र में अतरिक्त जाप्ता तैनात किया हुआ है प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी क्षेत्र के दोनों ही समुदायों से लगस्टार संपर्क बनाए हुए है वर्तमान में हालात इस क्षेत्र में पूर्णतया शांतिपूर्वक हैं- मृदुल कच्छावा जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर

You cannot copy content of this page