एनईएसटीएस ने टीजीटी और हॉस्टल वार्डन के 6329 पदों पर होगी भर्ती

Font Size

नई दिल्ली :  जनजातीय मामलों के मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संगठन,  जनजातीय विद्यार्थियों के लिए राष्‍ट्रीय शिक्षा समिति (एनईएसटीएस), एकलव्‍य आदर्श आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) के लिए शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए भर्ती अभियान चला रहा है। एनईएसटीएस ने टीजीटी और हॉस्टल वार्डन के पदों के लिए 6329 रिक्तियों को भरने के लिए ईएमआरएस कर्मचारी चयन परीक्षा (ईएसएसई) -2023 के लिए अधिसूचना जारी की है।

इसके फलस्वरूप एकलव्‍य आदर्श आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) में शैक्षिक मानकों में सुधार के लिए गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन की स्थिति बनेगी।

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 19.07.2023 से शुरू होगी।

सीबीएसई के साथ समन्वय में एनईईटीएस, ईएमआरएस में शिक्षण (टीजीटी) और गैर-शिक्षण कर्मचारियों (हॉस्टल वार्डन) की रिक्तियों को भरने के लिए “ओएमआर आधारित (पेन-पेपर)” मोड में ईएसएसई-2023 का आयोजन कर रहा है।  नीचे दी गई तालिका में रिक्तियां इस प्रकार हैं-

पद रिक्तियां
टीजीटी 5660
हॉस्‍टल वार्डन 669
कुल 6329

 

ऑनलाइन आवेदन की विस्तृत प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और प्रत्येक पद के लिए पाठ्यक्रम के साथ अन्य विवरण वेबसाइट emrs.tribal.gov.in  पर उपलब्ध हैं।

राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में ईएमआरएस में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। आवेदन प्राप्त करने के लिए पोर्टल 19.07.2023 से 18.08.2023 तक खुला रहेगा।

ईएमआरएस, आवासीय व्यवस्था में अनुसूचित जनजातीय (एसटी) छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए जनजातीय मामलों के मंत्रालय का एक प्रमुख हस्तक्षेप है।

You cannot copy content of this page