भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने लक्ष्मण विहार में लगवाया दोगुनी क्षमता का ट्रांसफार्मर

Font Size

-200 के वी ए की जगह 400 के वी ए की क्षमता वाला ट्रांसफार्मर इंस्टाल किया 

-अनियमित बिजली कट से थे सैकड़ों परिवार लम्बे समय से परेशान, मिली बड़ी राहत 

-लक्ष्मण विहार फेज 2 , ब्लाक बी की गली नंबर 54 (ओल्ड गली नंबर 7) के लोगों ने पूर्व पार्षद का आभार जताया 

-लोगों ने कहा , पार्षद का कार्यकाल समाप्त होने के बावजूद कर रहे हैं इलाके की बेहतरी के लिए काम 

गुरुग्राम : पूर्व निगम पार्षद एवं भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी ने लक्ष्मण विहार फेज 2 , ब्लाक बी की ओल्ड गली नंबर 7 (न्यू गली नंबर 54 ) में 400 के वी ए के ट्रांसफार्मर इंस्टाल करवाया . डीएचबीवीएन , ओ पी सी , न्यू कॉलोनी के एसडीओ साहिल गर्ग ने श्री बागड़ी द्वारा लिखित मांग पत्र पर जनहित को देखते हुए यह त्वरित कार्रवाई की जिससे यहाँ के दो सौ परिवारों को अब आवश्यकता के अनुरूप निर्बाध बिजली मिलेगी. इससे इस ब्लाक के लोगों को अब अनियमित बिजली कट से निजात मिलेगी. इलाके के सैकड़ों लोगों ने बिजली के 200 के वी ए वाले पुराने ट्रांसफार्मर को बदलवा कर 400 के वी ए के ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी और बिजली विभाग के एसडीओ का धन्यवाद ज्ञापित किया .

 

उल्लेखनीय है कि पूर्व निगम पार्षद एवं भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी की मांग पर डीएचबीवीएन, ओ पी सी , न्यू कॉलोनी के एसडीओ साहिल गर्ग ने गत सप्ताह अपनी टीम के साथ वार्ड नंबर 10 (प्रस्तावित नया वार्ड नंबर 14 ) की प्रमुख कॉलोनी लक्ष्मण विहार का दौरा किया था. पूर्व पार्षद के साथ बिजली विभाग के अधिकारियों ने कॉलोनी में बिजली आपूर्ति की आधारभूत संरचनाओं की स्थिति का मुआयना किया था और मौके पर ही बिजली आपूर्ति सुचारू करने के लिए ओल्ड गली नंबर 7 (न्यू गली नंबर 54 ) ब्लाक बी, लक्ष्मण विहार फेज 2 में आवश्यकता के अनुरूप अधिक क्षमता वाले ट्रांसफार्मर जल्द ही इंस्टॉल कराने का आश्वासन दिया था. एसडीओ के निर्देश पर एक दिन के अंदर ही 400 के वी ए की क्षमता वाले ट्रांसफार्मर इंस्टाल करा दिए गए.
भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने लक्ष्मण विहार में लगवाया दोगुनी क्षमता का ट्रांसफार्मर 2
इस त्वरित कार्रवाई को देख इलाके के लोगों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. उक्त गली के निवासियों ने कहा कि वे अनियमित बिजली कट से पिछले काफी समय से परेशान थे. यहाँ कम क्षमता वाले ट्रांसफार्मर लगे थे जबकि जनसँख्या बढ़ने से बिजली की मांग दोगुनी से भी ज्यादा हो गई थी. उन्होंने कहा कि श्री बागड़ी के प्रयास से 400 के वी ए वाले दोगुनी क्षमता वाले ट्रांसफार्मर लगाए गए. उनके लिए यह बड़ी राहत की बात है. सभी ने कहा कि श्री बागड़ी वर्तमान पार्षदों का कार्यकाल पिछले वर्ष नवम्बर में ही समाप्त होने के बावजूद सदैव लोगों के बीच रहते हैं और जनसमस्याओं के निराकरण के लिए हर स्तर पर जूझते रहते हैं. उनके और शीतल बागड़ी के कार्यकाल में पिछले दस- ग्यारह सालों में लक्ष्मण विहार का जबरदस्त विकास हुआ और यहाँ रहने वाले लोगों के जीवन स्तर में आशातीत सुधार आया.

 

इस अवसर पर वार्ड 10 के पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने बताया कि पिछले दिनों डीएचबीवीएन, ओपीसी न्यू कॉलोनी के एसडीओ को इस सम्बन्ध में लिखित मांग पत्र सौंपा गया था . उन्हें ओल्ड गली नंबर 7 (न्यू गली नंबर 54 ) ब्लाक बी , लक्ष्मण विहार फेज 2 के निवासियों को हो रही परेशानी के बारे में अवगत कराया गया था. उक्त गली में जनसंख्या बढ़ने से बिजली की मांग कई गुना बढ़ गई थी . इसके कारण आए दिन उस गली के आसपास रहने वाले सैकड़ों परिवारों को तकनीकी बाधाओं के कारण होने वाली अनियमित बिजली कट से कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था. वहां के लोगों ने पार्षद कार्यालय में लिखित शिकायत की थी.भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने लक्ष्मण विहार में लगवाया दोगुनी क्षमता का ट्रांसफार्मर 3

भाजपा नेता ने कहा कि लोगों की शिकायत को उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों की कार्रवाई के लिए अग्रसारित कर दिया था. इसी आलोक में न्यू कॉलोनी एसडीओ साहिल गर्ग, जूनियर इंजीनियर अजय कुमार एवं उनकी तकनीकी टीम ने कॉलोनी का दौरा किया और स्थिति का आकलन किया. अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों से भी बातचीत की और उनकी परेशानी को 1 सप्ताह के अंदर दूर करने का आश्वासन दिया था लेकिन उन्होंने एक दिन के अन्दर ही अधिक क्षमता वाला नया ट्रांसफार्मर इंस्टाल करवा दिया.

इलाके के लोगों ने मंगत राम बागड़ी को अपने ब्लाक में आमंत्रित कर उनका धन्यवाद किया. उनकी वर्षों पुरानी मांग पूरी करने के लिए उनकी जमकर प्रशंसा की. इस अवसर पर लिए ओल्ड गली नंबर 7 (न्यू गली नंबर 54 ) ब्लाक बी, लक्ष्मण विहार फेज 2 के ज्योति, कविता, संजय, योगेंद्र, करुणा, संतोष, मनीषा, रवि प्रकाश, सुमित, बबीता, अभिनंदन, अनुज सक्सेना, प्रिया सक्सेना, पायल त्यागी, सुषमा, नीतू, सलजा, रंजू सिंह, और प्रशांत शर्मा सहित दर्जनों लोग मौजूद थे .

You cannot copy content of this page