भाजपा का कार्यकर्ता ही विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री बन सकता है -मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Font Size

 –नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे देश के प्रधानमंत्री

-कालका विधानसभा क्षेत्र में पिछले लगभग साढ़े आठ साल में अढ़ाई हजार करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए

-समस्याओं का समाधान ही मनोहर लाल

नई दिल्ली, 9 जुलाई : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें एक कार्यकर्ता भी विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री बन सकता है। हर कार्यकर्ता को देश के नाते प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के नाते मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बनकर आगे बढ़कर कार्य करना होगा। आज सारी दुनिया भारत की तरफ देख रही है और भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे ।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह बात आज पंचकुला ज़िला के कालका में कालका विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 व 2019 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। इसी प्रकार, प्रदेश में भी 2014 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी लेकिन 2019 में कुछ कमी रह गई थी। उन्होने कहा कि 2024 में देश व प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने के लिए अभी से कड़ी मेहनत शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो पिछले विधानसभा में कमी रह गई थी इस बार उस कमी को पूरा कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाऐंगे।

मनोहर लाल ने कहा कि देश व दुनिया में मोदी का कोई भी विकल्प नहीं है और देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कालका विधानसभा क्षेत्र में पिछले लगभग साढ़े आठ साल में अढ़ाई हजार करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए जा चुके है। उन्होंने कहा कि टिक्कर ताल को पर्यटन का केंद्र बनाया जा रहा। कालका से लेकर कालेसर तक के क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र में विकसित किया जाएगा जिससे रोजगार के अवसर भी बढेगे। उन्होंने कहा कि आदि बद्री, लोहगढ़, कालेसर के जंगल को भी विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में विकास करवाना, लोगों को भय मुक्त करना, भ्रष्टाचार को दूर करने पर कार्य किया है। हमारी सरकार ने भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद को खत्म कर हरियाणा एक हरियाणवी एक की भावना से कार्य किया है।

मनोहर लाल ने कहा कि हम अंत्योदय की भावना से काम कर रहे है हमारे संसाधनों पर गरीब का अधिकार है। हमारी लोक हित व समाज हित की जनकल्याण की योजनाएं है और हर जरूरतमंद व्यक्ति को इन योजनाओं का लाभ सीधा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि नौकरियों में गरीब परिवारों के बच्चों को प्राथमिकता दी जा रही है। जिस परिवार से कोई भी सरकारी नौकरी में नही है उसे 5 अंक दिए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने आनलाइन माध्यम से लोगो को योजनाओं का लाभ सीधा उनके घर पर पहुचाया है पहले जनता को छोटे-छोटे कार्यो के लिए कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब सभी सुविधाओं को ऑनलाइन कर दिया गया है। पीपीपी के माध्यम से आज लोगों के घर बैठे राशन कार्ड, पेंशन बन रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2 करोड़ 85 लाख लोग मेरा परिवार है। अगर लोगों को काई समस्या आती है तो हम समस्याओं का हल कर रहे हैं और समस्याओं का समाधान ही मनोहर लाल है।

हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल ने कहा कि आज विकास किसी परिवार या किसी क्षेत्र के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए शत प्रतिशत हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज प्रेक्टिकल काम कर रहे है। आज 20 किलोमीटर के दायरे में बेटियों को उच्च शिक्षा देने के लिए महाविद्यालय खोले गए है। ताकि हमारी बेटियों को शिक्षा के लिए दूर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को मजबूत करने की बात करी और धारा 370 को समाप्त किया आज कश्मीर में लोग खुश है और रोजगार के अवसर बढ़े है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक  लतिका शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले साढ़े आठ साल में विकास के जितने भी कार्य हुए आज तक किसी भी मुख्यमंत्री ने नहीं करवाए। उन्होंने कहा कि पिंजोर में सेब मंडी बनने से हरियाणा के साथ साथ हिमाचल को भी लाभ मिलेगा और इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेगे। हरियाणा में तीसरी बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी।

You cannot copy content of this page