मोर्निंग वाक क्लब सैक्टर 16, फरीदाबाद ने किया विशाल लंगर का आयोजन

Font Size

-लंगर में हजारों जरुरतमंद लोगों ने भोजन ग्रहण किया

-सीता रसोई फरीदाबाद के तत्वावधान में सोमवार से शनिवार तक चलता है लंगर

-दौलत राम धर्मशाला, एन आई टी नंबर- एक, बीएस स्टैंड के पास होता है लंगर का आयोजन 

-हजारों वर्ष पुरानी परम्परा निभाते हुए क्लब के सभी सदस्यों ने की सेवा : ज्योतिषाचार्य वी के शास्त्री

फरीदाबाद : मोर्निंग वाक क्लब सैक्टर 16, फरीदाबाद ने शनिवार को दौलत राम धर्मशाला, एन आई टी नंबर- एक, बीएस स्टैंड के पास विशाल लंगर का आयोजन किया. इसमें हजारों जरुरतमंद लोगों ने भोजन ग्रहण किया. इस व्यवस्था में क्लब के सभी सक्रीय पदाधिकारियों व सदस्यों ने भरपूर सहयोग किया. यहाँ प्रतिदिन सीता रसोई फरीदाबाद के तत्वावधान में सोमवार से शनिवार तक लंगर का आयोजन किया जाता है. शनिवार को लंगर आयोजन की व्यवस्था की देखरेख कर रहे क्लब के एक्टिव सदस्य  सुप्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य वी के शास्त्री के अनुसार गरीब लोगों के लिए लंगर आयोजित करने की हजारों वर्ष पुरानी परम्परा का पालन करते हुए सभी सदस्यों ने तन मन से इसमें सेवा की.

वी के शास्त्री ने बताया कि सीता रसोई फरीदाबाद की ओर से चलाई जाने वाली रसोई में फरीदाबाद शहर के हजारों गरीब लोगों के लिए प्रतिदिन निशुल्क भोजन मुहैया कराने की व्यवस्था की जाती है . लंगर का आयोजन दौलत राम धर्मशाला, एन आई टी -एक नम्बर बस स्टैंड के पास किया जाता है.  हजारों ग़रीबों को इसका लाभ हर रोज मिलता है. यहाँ शहर के समाज सेवियों या सामाजिक संस्थाओं द्वारा प्रतिदिन अपने खर्च पर लंगर का आयोजन किया जाता है. यह व्यवस्था लम्बे समय से जारी है. यह सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय का जीता जागता प्रमाण है.

मोर्निंग वाक क्लब सैक्टर 16, फरीदाबाद ने किया विशाल लंगर का आयोजन 2पंडित वी की शास्त्री ने बताया कि शनिवार 24 जून 2023 का लंगर मोर्निंग वाक क्लब सैक्टर 16 की ओर से आयोजित किया गया. उन्होंने कहा कि इस लंगर की व्यवस्था में सभी ने तन मन से भरपूर सहयोग किया. नर सेवा नारायण सेवा के दर्शन को चरितार्थ करते हुए क्लब के सदस्यों ने भारी उत्साह और अपार हर्ष के साथ इसे अंजाम दिया. लंगर आयोजन के दौरान क्लब के सभी सदस्यों ने समाजसेवा आपसी तालमेल का उत्तम उदहारण प्रस्तुत किया.

इसमें देश के सुप्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य वी के शास्त्री, शहर के गणमान्य व्यापारी, उद्योगपति , राकेश गुप्ता, नवीन चौधरी, छाबड़ा जी बेंक मेनेजर, नरेश गोयल, हरीश सूरी, ओ पी भरतिया, बी डी खटरेजा, राजेश गुप्ता, अमित पुरी, कैलाश जी और सुरेन्द्र बतरा के साथ साथ अन्य कई स्वयंसेवी अपने हाथों से भोजन प्रशाद परोस रहे थे । उन्हें इस काम में बेहद सुकून मिला. सभी ने आगे भी इस प्रकार के लंगर आयोजन करने व सेवा का धर्म निभाने का वायदा किया .मोर्निंग वाक क्लब सैक्टर 16, फरीदाबाद ने किया विशाल लंगर का आयोजन 3

ज्योतिषाचार्य शास्त्री का कहना था कि शहर में इस धार्मिक संस्था द्वारा की जा रही सेवा की जितनी तारीफ की जाए कम है. इससे जरूरतमंद लोगों को संतुलित भोजन मिलता है. उन्होंने लोगों से यह कहते हुए आह्वान किया कि इसमें शहर के प्रत्येक व्यक्ति को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने सीता रसोई के सेवादार राकेश मैहन्दी रत्ता, मनोज, सुशील भाटिया , संजय अदलखा और ओम प्रकाश खट्टर की ओर से लंगर के आयोजन में मिले सहयोग व उनकी कार्य शैली की भी जमकर प्रशंसा की.

उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन का ध्येय केवल अपने जीवन को संवारना ही नहीं बल्कि जरूरतमंद की हरसंभव सहायता करना भी होना चाहिए. ईश्वर ने जिन्हें सक्षम बनाया है उन्हें अक्षम और असहाय लोगों के जीवन उत्थान के लिए भी काम करना चाहिए तभी हम समाज और देश को आगे बढ़ाने में सफल होंगे.

You cannot copy content of this page