जीयू के एमबीए और एम.टेक पाठ्यक्रम को AICTE से मिली मान्यता 

Font Size
गुरुग्राम :  गुरुग्राम विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है  । गुरुग्राम के सेक्टर 51 स्थित गुरुग्राम विश्वविद्यालय के एमबीए और एम टेक पाठ्यक्रम को हाल ही में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) से मान्यता मिल गई है।
गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि एमबीए और एम टेक पाठ्यक्रम को AICTE से मिली यह मान्यता विद्यार्थियों के लिए उपयोगी साबित होगी, आगे कुलपति ने बताया कि गुरुग्राम विश्वविद्यालय मैनेजमेंट के क्षेत्र में रूचि रखने वाले विद्यार्थियों के लिए एमबीए, एमबीए (इंटीग्रेटेड- 5 साल), एमबीए (हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट ), पीजी डिप्लोमा इन बिजनेस एनालिटिक्स , पीजी डिप्लोमा इन डिजिटल मार्केटिंग, में डिग्री/डिप्लोमा प्रदान करता है  ।
आगे कुलपति ने बताया कि बीते वर्ष एआईसीटीई की ओर से सभी इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग  ( इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स ),बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग  (साइबर सिक्योरिटी ), बीटेक इन इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग (वीएलएसआई डिज़ाइन एंड टेक्नोलॉजी ) को शैक्षणिक सत्र 2022 -23  के लिए मान्यता प्रदान की गई थी।
इसी क्रम में एक बार पुनः एआईसीटीई से शैक्षणिक सत्र 2023 -24  के लिए सभी चार इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों को मान्यता दे दी है। इन सभी पाठ्क्रमों को मान्यता मिलने से यहाँ के विद्यार्थियों को देश-विदेश में उच्च शिक्षा एवं नौकरी के लिए आसानी होगी  । इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय इन सभी तकनीकी पाठ्यक्रमों के संचालन हेतु आवश्यक संसाधनों के विकास की दिशा में अग्रसर है। हमारे पास अनुभवी संकाय सदस्यों के साथ-साथ जरूरी अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं भी उपलब्ध हैं।

You cannot copy content of this page