जिला में सीएचसी, एफपीओ व युवाओं को दिया जाएगा ड्रोन पाइलेट ट्रेनिंग का प्रशिक्षण

Font Size

-विभागीय पोर्टल पर आवेदन करने की 13 जून अंतिम तिथि

गुरुग्राम, 24 मई। जिला में कस्टम हायरिंग केन्द्र (सीएचसी), किसान उत्पादक समूह (एफपीओ) के किसान सदस्यों तथा युवाओं को ड्रोन पाइलेट ट्रेनिंग का प्रशिक्षण देने के लिए कृषि तथा किसान कल्याण विभाग द्वारा 13 जून तक विभागीय पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन करने वालों को जिला करनाल में बनाए गए प्रशिक्षण केंद्र में निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

डीसी निशांत कुमार यादव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला गुरुग्राम के कस्टम हायरिंग केन्द्र (सीएचसी), किसान उत्पादक समूह (एफपीओ) के किसान सदस्यों व युवाओ को ड्रोन पाइलेट ट्रेनिंग (प्रशिक्षण) देने के लिए कुल 08 संख्या का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। ट्रेनिंग लेने के इच्छुक सीएचसी संचालक व व्यक्ति का दसवीं पास होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आवेदक की आयु 18 से 45 वर्ष की बीच होनी चाहिए। प्रशिक्षण का खर्च कृषि विभाग द्वारा वहन किया जाएगा। इच्छुक कस्टम हायरिंग केन्द्र, एफपीओ के किसान सदस्य व 13 जून तक कृषि विभाग के पोर्टल www.agriharayana.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


डीसी ने बताया कि अंतिम तिथि के बाद 7 दिन के अंदर सहायक कृषि अभियंता व उप कृषि निदेशक द्वारा विभागीय दिशा निर्देश व नियमानुसार मेरिट बनाई जाएगी। मेरिट में आने वाले पहले पहले 08 आवेदकों को ड्रोन पाइलेट ट्रेनिंग (प्रशिक्षण) के लिए भेजा जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए इच्छुक व्यक्ति किसी भी कार्य दिवस को सहायक कृषि अभियंता के कार्यालय में सुबह 9 से सायं 5 बजे तक संपर्क कर सकते है या विभाग के पोर्टल से भी जानकारी ली जा सकती है।

You cannot copy content of this page