राहगीरी को लेकर भारी उत्साह, कई आरडब्ल्यूए इवेंट में भागीदार बनने को उत्सुक

Font Size

– सीएम मनोहर लाल होंगे राहगीरी के चीफ गेस्ट, खेल-कूद, स्वास्थ्य, सडक़ सुरक्षा, जीरो वेस्ट सहित अनेक गतिविधियों से बढ़ेगी इवेंट की चमक

– शूटिंग में देश की गोल्डन गर्ल मनु भाकर और अंतरराष्ट्रीय तैराक शिवानी कटारिया भी राहगीरी में होंगी भागीदार

गुरुग्राम, 18 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरूग्राम के सेक्टर 79 में 21 मई की सुबह आयोजित होने वाले राहगीरी इवेंट के मुख्य अतिथि होंगे। राहगीरी को लेकर गुरूग्राम के लोगों में बढ़ता उत्साह भी नजर आने लगा है। जिला प्रशासन की पहल पर राहगीरी फाउंडेशन के प्रयासों से शहर की अनेक आरडब्ल्यूए ने इस इवेंट में बढ़-चढ़ कर भागीदारी करने में रुचि दिखाई है। इतना ही नहीं राहगीरी इवेंट के प्रमुख आकर्षण वॉक-साइक्लिंग-रन के लिए अब तक दो हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

राहगीरी को लेकर अधिकतर सोसाइटीज में दिखने लगा उत्साह

गोदरेज आरिया आरडब्ल्यूए से शहनाज खान, रविंद्र कुमार, माउंट विले आरडब्ल्यूए के प्रधान धीरेंद्र कुमार, सुपरटेक बसेरा सोसायटी के अध्यक्ष मोहन भट्ट, सुंदर लाल आदि ने राहगीरी फाउंडेशन की प्रतिनिधि सारिका पांडा, मोनिका खन्ना, सीमा करहाणा के साथ सेक्टर 79 में आयोजित बैठक में राहगीरी में बढ़ चढ़ कर भागीदारी करने में सहमति दी। बैठक में पहुंचे आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों का मानना था कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल इस बार के इवेंट में मुख्य अतिथि होंगे। साथ ही इस बार अनेक खिलाड़ी व मनोरंजन जगत से जुड़े अच्छे कलाकार भी भागीदारी कर रहे हैं। ऐसे में गुरूग्राम शहर को बेहतर बनाने के लिए हम सब बढ़-चढ़ कर भागीदारी करेंगे।

राहगीरी में भागीदारों को मिलेगी हेल्थ चेक अप की सुविधा

राहगीरी में आने वाले लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रखने के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच कैम्प भी लगाया जा रहा है। राहगीरी इवेंट में आने वाले नागरिक बीपी, ईसीजी व बीएमआई सहित अन्य स्वास्थ्य जांच भी की जाएगी। वहीं इवेंट में आने वाले लोगों का जोश बरकार रहे इसके लिए भारतीय महिला स्विमिंग खिलाड़ी शिवानी कटारिया व भारत की शूटिंग स्टार मनु भाकर सहित हरियाणा व देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, सिविल डिफेंस आदि की राहगीरी में जोरदार प्रस्तुतियां रहेंगी।

प्लास्टिक या ई-वेस्ट लाने पर नि:शुल्क मिलेगा कपड़े का थैला

गुरुग्राम में पर्यावरण की गुणवत्ता को बढ़ाने के उद्देश्य से जीरो वेस्ट लक्ष्य के साथ आयोजित की जा रही है। इस राहगीरी में ई-वेस्ट व प्लास्टिक के निपटान के लिए अनूठा प्रयास किया गया है। जिसमें घर से प्लास्टिक या ई-वेस्ट लाने पर कपड़े का थैला नि:शुल्क मिलेगा। यह कार्यक्रम रविवार 21 मई की प्रात: 6-30 बजे आरंभ होगा। यह एक ऐसा खुला मंच है जिस पर जिलावासी अपनी प्रतिभा का खुलकर प्रदर्शन कर सकते हैं। इस इवेंट में भागीदारी के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं रखा गया और हर आयु वर्ग के लोग इसमें पार्टिसिपेट कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इवेंट में आने वाले लोगों के मनोरंजन में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे इसको ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार की मनोरंजक गतिविधियों का भी आयोजन किया जाएगा।

You cannot copy content of this page