वर्ल्ड ऑटिज्म डे पर गुरुग्राम के गैलेरिया रोड पर होगी राहगीरी दो अप्रैल को

Font Size


– डीसी निशांत कुमार यादव ने दी जानकारी, सार्वजनिक स्थानों को सुरक्षित और समावेशी बनाना राहगीरी की थीम


गुरुग्राम, 30 मार्च। विश्व आत्मकेंद्रित दिवस (वर्ल्ड ऑटिज्म डे) के अवसर पर जिला प्रशासन गुरुग्राम की पहल पर राहगीरी फाउंडेशन द्वारा आगामी दो अप्रैल को गैलेरिया रोड पर क्रॉस पॉइंट मॉल के पास राहगीरी का आयोजन होगा। वर्ल्ड ऑटिज्म डे के अवसर पर आयोजित होने वाले राहगीरी कार्यक्रम की थीम सार्वजनिक स्थानों को सुरक्षित और समावेशी बनाना रहेगी।


डीसी निशांत कुमार यादव ने जिलावासियों से राहगीरी में भागीदारी करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम में ऑटिस्टिक व्यक्तियों के लिए भी समावेशी सार्वजनिक स्थान उपलब्ध कराना और उनके अधिकारों का समर्थन भी किया जाएगा। राहगीरी में जिला प्रशासन के साथ-साथ गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए), नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) व पुलिस की भी विशेष साझेदारी रहेगी। वहीं राहगीरी फाउंडेशन, सस्टेनेबल मोबिलिटी नेटवर्क और नागरो इस आयोजन के नॉलेज पार्टनर हैं। इस इवेंट के लिए बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव को जिला प्रशासन की ओर से समन्वय के लिए नोडल  अधिकारी लगाया गया है।


उन्होंने कहा कि राहगीरी के दौरान, गैलेरिया रोड को व्हीकल फ्री रखा जाएगा। साथ ही योगा, जुंबा, खेल-कूद से जुड़े इवेंट, संगीत, डांस का लाइव डेमो और अन्य गतिविधियां भी आयोजित होंगी। यह एक ओपन इवेंट है और इसमें कोई भी भागीदारी कर सकता है। गैलेरिया रोड राहगीरी इवेंट के दौरान व्हीकल फ्री होने से साइकिलिंग का भी इवेंट रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस बार राहगीरी का आयोजन वर्ल्ड ऑटिज्म डे पर हो रहा है तो ऐसे में सभी गुरुग्राम वासियों को 2 अप्रैल को राहगीरी के इवेंट में भागीदारी करनी चाहिए।

You cannot copy content of this page