एसजीटी विश्वविद्यालय के गुलाम हुसैन इस वर्ष आईपीएल में करेंगे कमेंट्री

Font Size

गुरुग्राम। आगामी 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में एसजीटी यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम का विशेष योगदान रहेगा। एसजीटी विश्वविद्यालय में कार्यरत क्रिएटिव डायरेक्टर गुलाम हुसैन रिजवी इस बार के आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका अदा करेंगे।

एसजीटी यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ मास कम्युनिकेशन एंड मीडिया टेक्नोलॉजी में कार्यरत गुलाम हुसैन रिजवी अपनी मातृभाषा भोजपुरी में कमेंट्री करेंगे। इस आईपीएल का पहला मैच गुजरात जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह घोषणा पूरी मीडिया इंडस्ट्री और आईपीएल फैंस में चर्चा का विषय बनी हुई है।

उल्लेखनीय है कि एसजीटी यूनिवर्सिटी द्वारा गुलाम हुसैन रिजवी को प्रतिभा निखारने के पूरे अवसर दिए गए।

 एसजीटी विश्वविद्यालय में कार्य करते हुए वह हॉलीवुड, बॉलीवुड,भोजपुरी तथा डॉक्यूमेंट्री में वॉयस ओवर कर चुके हैं। रिजवी में कार्टून चरित्र की नकल करने की गजब की क्षमता है।

गुलाम रिजवी का मानना है कि उनके अंदर की प्रतिभा तथा वॉयस ओवर के प्रति उनके जुनून के कारण ही यह संभव हो पाया है। वह अमीन सयानी, शम्मी नारंग और विश्वास कपूर से प्रेरित होकर इस लाइन में आए।

श्री रिजवी को 26 फरवरी को पता चला कि उनका चयन आईपीएल में हो गया है। उनके चयन को लेकर उनकी माता शमशाद बेगम और पिता  मुहम्मद अजीमुद्दीन काफी खुश नजर आए और उन्होंने बताया कि गुलाम हुसैन रिजवी को क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था और वह चाहते थे कि गुलाम हुसैन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका मिले या ना मिले लेकिन आईपीएल में कमेंट्री जरूर कर पाए।

You cannot copy content of this page