चौथे फार्म टूरिज्म और होम स्टे डेवलपमेंट प्रोग्राम ने रंगमंच फार्म्स पर अपनी छाप छोड़ी

Font Size

गुरुग्राम, 25 मार्च। फार्म टूरिज्म पोटेंशियल एंड होम स्टे डेवलपमेंट प्रोग्राम पर सेमिनार का चौथा संस्करण रंगमंच फार्म, गुरुग्राम में आयोजित हुआ। यह कार्यक्रम हरियाणा सरकार द्वारा ग्रामीण इलाकों को संभावित पर्यटक अवसरों में विकसित करने के लिए चल रहे प्रयास का एक हिस्सा था।

हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में अपने समृद्ध ग्रामीण जीवन और सांस्कृतिक जड़ों के कारण पर्यटकों को देने के लिए अनुभवों का खजाना है। इस प्रकार इस समृद्ध ग्रामीण जीवन को पर्यटन क्षेत्र में लाने का विचार न केवल पर्यटकों के लिए एक नया अनुभव प्रदान करेगा बल्कि खेत मालिकों और होन स्टे मालिकों के लिए आर्थिक अवसर भी पैदा करेगा। फार्म टूरिज्म पोटेंशियल एंड होम स्टे डेवलपमेंट प्रोग्राम पर सेमिनार का उद्देश्य हरियाणा सरकार के इसी विचार को खेत मालिकों तक पहुंचाना और पर्यटन क्षेत्र के माध्यम से उनकी आर्थिक स्थिति को ऊपर उठाना है।

चौथे फार्म टूरिज्म और होम स्टे डेवलपमेंट प्रोग्राम ने रंगमंच फार्म्स पर अपनी छाप छोड़ी 2

इस कार्यक्रम में अरविंद यादव, अध्यक्ष, हरियाणा पर्यटन निगम, नीरज कुमार, प्रबंध निदेशक, हरियाणा पर्यटन निगम और जयंती चौधरी, उपाध्यक्ष, नगरपालिका समिति, फरुखनगर उपस्थित थे।


अरविंद यादव ने भाग लेने वाले खेत मालिकों के साथ बातचीत की और इस विशेष कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लाभों के बारे में बताया क्योंकि ग्रामीण पर्यटन की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है और लोग हर बार विदेश जाने के बजाय अपनी जड़ों को तलाशने के इच्छुक हैं।


कार्यक्रम में 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया जो इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने और पर्यटन उद्योग से जुड़ने के इच्छुक थे। सभी प्रतिभागियों ने बहुत उत्साह के साथ संगोष्ठी में सी टी कंसल्टेंट कंपनी के श्री जयंत और भविष्य एजुकेशन सोसाइटी, कोलकाता के श्री परवेज के साथ विशेष रूप से कार्यक्रम के बारे में बातचीत की और सीखा ।

You cannot copy content of this page