श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय व तुलसी हेल्थ केयर के बीच एमओयू

Font Size

बीएससी, एमएससी और एमफिल क्लिनिकल साइकोलॉजी के साथ-साथ एम. वॉक पब्लिक हेल्थ प्रोग्राम की होगी ऑन द जॉब ट्रेनिंग

गुरुग्राम, 23 मार्च। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने तुलसी हेल्थ केयर के साथ एमओयू साइन किया है। इसके अंतर्गत विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विषयों के विद्यार्थी तुलसी हेल्थ केयर के साथ मिलकर ऑन द जॉब ट्रेनिंग करेंगे और इस ट्रेनिंग के बाद ही उनके डिग्री, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स पूरे होंगे। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. आर एस राठौड और तुलसी हेल्थ केयर के प्रबंध निदेशक डॉ. गौरव गुप्ता ने एमओयू का आदान प्रदान किया।


इस उपलब्धि के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू ने कुलसचिव प्रो. आर एस राठौड़ और तुलसी हेल्थ केयर के प्रबंध निदेशक डॉ. गौरव गुप्ता को बधाई दी। श्री नेहरू ने कहा कि
विश्वविद्यालय के इस दोहरे एकीकृत मॉडल के अंतर्गत तुलसी हेल्थ केयर ऑन द जॉब ट्रेनिंग कराएगा, जबकि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान के विषयों को थ्योरी पढ़ाई जाएगी। उन्होंने मनोविज्ञान के विषय में यह दूसरा एमओयू हस्ताक्षरित होने पर प्रसन्नता जताई।


कुलसचिव प्रो. आर एस राठौड़ ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय मनोविज्ञान और मनो चिकित्सा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण परियोजना पर काम कर रहा है। इसके अंतर्गत बीएससी, एमएससी और एमफिल क्लिनिकल साइकोलॉजी के साथ-साथ एम. वॉक पब्लिक हेल्थ प्रोग्राम की ऑन द जॉब ट्रेनिंग तुलसी हेल्थकेयर के साथ मिल करवाई जाएगी। प्रो. आर एस राठौड़ ने कहा कि मनोविज्ञान और मनो चिकित्सा के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं यह कोर्स विद्यार्थियों के लिए काफी लाभदायक साबित होंगे।


विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र एवं क्षमता निर्माण के अधिष्ठाता प्रो. ऋषिपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय का दोहरा एकीकृत मॉडल अत्यंत व्यावहारिक और उपयोगी है। मानोविज्ञान जैसे संजीदा विषय में ऑन द जॉब ट्रेनिंग बहुत महत्वपूर्ण है। इस एमओयू के अंतर्गत विद्यार्थियों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। विश्वविद्यालय की एडिशनल डिप्टी डायरेक्टर डॉ. नीता सिंह ने तुलसी हेल्थ केयर के प्रबंध निदेशक डॉ. गौरव गुप्ता का आभार ज्ञापित किया।

You cannot copy content of this page