सीसीआई ने सैलिक इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन के एलटी फूड्स लिमिटेड अधिग्रहण को मंजूरी दी

Font Size

नई दिल्ली :  भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत सैलिक इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन द्वारा एलटी फूड्स लिमिटेड की कुछ इक्विटी शेयर पूंजी का अधिग्रहण किए जाने को मंजूरी दे दी है। 

अधिग्रहणकर्ता

सैलिक इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन (एसआईआईसी) सऊदी अरब के रियाद में स्थित एक गैर-सूचीबद्ध सीमित देयता कंपनी है। यह पूरी तरह से सऊदी कृषि और पशुधन निवेश कंपनी (सैलिक) के स्वामित्व और नियंत्रण में है। सैलिक एक इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी है जिसने सऊदी अरब के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कृषि और खाद्य वस्तुओं के व्यापार के क्षेत्र में विशेषज्ञता वाली विभिन्न अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में हिस्‍सेदारी हासिल कर रखी है। सैलिक का कृषि-व्यवसाय खेती-बाड़ी एवं खरीदारी करने के साथ-साथ सऊदी अरब साम्राज्य में अनगिनत वस्तुओं का आयात करने पर भी केंद्रित है।

लक्षि‍त कंपनी 

एलटी फूड्स लिमिटेड (एलटी फूड्स) 70 साल पुरानी उपभोक्ता खाद्य पदार्थ कंपनी है जो दुनिया भर में विशेष चावल आधारित खाद्य पदार्थों के कारोबार में संलग्‍न है। एलटी फूड्स की एक सहायक कंपनी दावत फूड्स लिमिटेड (डीएफएल) है। भारत में एलटी फूड्स और डीएफएल के कारोबार में बासमती एवं अन्य विशेष चावल शामिल हैं जिनके अनेक प्रमुख ब्रांड जैसे कि ‘दावत’ हैं और इसके साथ ही कई अन्य क्षेत्रीय ब्रांड जैसे कि हेरिटेज, देवाया, शेफ सीक्रेट्ज, रोजाना, इत्‍यादि भी हैं। काफी मोल-भाव करने वाले ग्राहकों से लेकर प्रीमियम उपभोक्ता तक इन समस्‍त ब्रांडों को खरीदा करते हैं।

इस बारे में सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्‍द ही प्रस्‍तुत किया जाएगा।

You cannot copy content of this page