भारत और मिस्र के बीच सांस्कृतिक सहयोग पर समझौता

Font Size

नई दिल्ली। अरब गणराज्य मिस्र के साथ सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत बनाने के लिए, संस्कृति मंत्रालय ने भारत गणराज्य की सरकार और मिस्र अरब गणराज्य की सरकार के बीच सांस्कृतिक सहयोग के बारे में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। भारत गणराज्य के संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने भारत के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और अरब गणराज्य मिस्र के राष्ट्रपति श्री अब्देल फतह अल-सिसी की अध्यक्षता में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में भाग लिया।

दिनांक 25.01.2023 को भारत के संस्कृति मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी और अरब गणराज्य मिस्र के विदेश मंत्री श्री सामेह हसन शौकरी द्वारा भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और अरब गणराज्य मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए और उसका आदान-प्रदान किया गया।

निरंतर सांस्कृतिक सहयोग के बारे में, पांच साल की अवधि के लिए इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। भारत और मिस्र के बीच हस्ताक्षरित सांस्कृतिक सहयोग के बारे में समझौता ज्ञापन के तत्वावधान में, दोनों देश संगीत, नृत्य, रंगमंच, साहित्य, पुस्तकालय, संबंधित देशों में त्योहारों के आयोजन, अनुसंधान और दस्तावेज़ीकरण इत्यादि के क्षेत्र में होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों की मेजबानी के लिए उत्सुक हैं।

You cannot copy content of this page