जोन-4 क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों पर लगातार चल रहा पीला पंजा

Font Size

– मंगलवार को सैक्टर-69 में अनाधिकृत निर्माणों को किया गया जमींदोज


– इनफोर्समैंट टीम ने 10 भवनों को सील करने के साथ ही 9 निर्माणों को किया धराशायी

गुरूग्राम, 10 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम के जोन-4 क्षेत्र में अवैध कॉलोनाईजेशन, अनाधिकृत निर्माणों एवं अवैध कब्जों पर लगातार पीला पंजा चल रहा है। मंगलवार को भी निगम के पीले पंजे ने सैक्टर-69 में अनाधिकृत निर्माणों को जमींदोज करने की कार्रवाई की।

मंगलवार को सहायक अभियंता कृष्ण कुमार के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता नीरज कुमार व कपिल की टीम सैक्टर-69 क्षेत्र में जेसीबी व पुलिस बल के साथ पहुंची। यहां पर अवैध रूप से विकसित की जा रही एक कॉलोनी में टीम ने अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई के दौरान टीम ने 3 निर्माणाधीन भवनों तथा 6 डीपीसी स्तर के निर्माणों को तोडऩे के साथ ही 10 भवनों को सील कर दिया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।

ज्ञात हो कि रविवार को जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम द्वारा बादशाहपुर क्षेत्र में झाड़सा बांध की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के निर्माणों को गिराकर बेशकीमती जमीन को कब्जा मुक्त करवाया था। यही नहीं, सोमवार को भी नयागांव क्षेत्र में अवैध कॉलोनी में निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों व डीपीसी स्तर के निर्माणों को तोडऩे के साथ ही 2 भवनों को सील करने की कार्रवाई की थी। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा के अनुसार अवैध कब्जों, अनाधिकृत निर्माणों व अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

You cannot copy content of this page