भागलपुर में अमृतपुरूष अमरेंद्र सम्मान से नवाजे गए चंपारण के लाल मशहूर रेत कलाकार मधुरेंद्र कुमार

Font Size

भगलपुर/ मोतीहारी। अंग प्रदेश के जन संगठन अंग जन गण और अंग मदद फाउंडेशन द्वारा आयोजित हिंदी, अंगिका और उर्दू साहित्य के 75 पुस्तकों के सर्जक अमृत पुरूष अमरेंद्र की 76 वीं जयंती के अवसर पर भागलपुर की साहित्यिक विरासत के रूप चर्चित भगवान पुस्तकालय के सभागार में कला के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए जनसत्ता के मुख्य संपादक प्रसून लतांत, कुमार कृष्णन और अध्यक्ष डॉ शंभू दयाल खेतान ने संयुक्त रूप से चंपारण के लाल घोड़ासहन बिजबनी निवासी गांव निवासी रेत के महान कलाकार मधुरेंद्र कुमार को अमृत पुरूष अमरेंद्र सम्मान से विभूषित किया। वही सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने एक शिष्टाचार मुलाकात में प्रख्यात साहित्यकार डॉ अमरेंद्र, प्रसून लतांत व कुमार कृष्णन को अपने हाथ द्वारा बनाई गई स्केच पेंटिंग की तस्वीर भी भेट की।

सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने बताया कि इस सदी के महान साहित्यकार हिंदी एवं उर्दू समेत 75 से अधिक अन्य भाषाओं में अपनी साहित्य पुस्तकों के रचयिता अंगिका के गौरव अमृत पुरूष अमरेन्द्र की 76वीं जन्म दिवस के अवसर पर उन्हें अपनी कलाकृति देने का सौभाग्य प्राप्त हुआ हैं। ऐसे महान साहित्यकार का जन्म भारत की भूमि बिहार होना अति गौरवपूर्ण है। वही उनके हाथों सम्मानित होकर मैं अभीभूत हूँ।

बता दें कि सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने हाल ही में नया साल 2023 के दिन दुनियां की सबसे ऊंची सैंड आर्ट जो 20 फीट ऊंची और 40 फीट लंबी थी बिहार के मुंगेर जिले में स्थित लाल किला को बालू पर उकेर कर बिहार में आने वाले पर्यटकों का ध्यान आकर्षित किया था। उनकी इस कलाकृति ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

भागलपुर में अमृतपुरूष अमरेंद्र सम्मान से नवाजे गए चंपारण के लाल मशहूर रेत कलाकार मधुरेंद्र कुमार 2

मौके पर उपस्थित गांधीवादी डॉ मनोज मीता, डॉ मृदुला शुक्ला, प्रो. रत्न कुमार मंडल, ऐनल होदा, छायाकार मनोज सिन्हा, समाजसेवी सोपाल शैलेंद्र, रामरत्न चूरीवाला, कवि दिनेश तपन, राजकुमार, चंद्रकांत राय, रामवतार राय, मधु लक्ष्मी, संयुक्त भारती, लता पराशर, रचना कुमारी, प्रदीप प्रभात, त्रिलोकी नाथ दिवाकर, प्रीतम विश्वकर्मा, हीरा प्रसाद हरेंद्र, अजीत शान व अंग मदद फाउंडेशन के सचिव वंदना झा समेत बड़े बड़े साहित्य के विद्वान, लेखक, समीक्षक अनेक कवियों ने भी डॉ अमरेंद्र की जन्म दिवस की बधाई देते हुए चंपारण के अद्वितीय सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र की कला को और ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए आशीर्वाद दिया।

%d bloggers like this: