क्या वरुण गांधी वाकई कांग्रेस में होंगे शामिल ?

Font Size

Delhi: राजनीतिक हलकों में यह चर्चा जोरों पर है कि उत्तर प्रदेश में पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इस संभावना के मद्देनजर यूपी में राजनीतिक हलचल तेज है. प्रेसवार्ता में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से दिए बयान से इस चर्चा को और बल मिला.
चर्चा है कि वरुण गांधी से उनकी चचेरी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से बातचीत चल रही है . हालांकि पहले ये बातचीत परिवार के तौर पर होती थी. लेकिन अब इसमें सियासी मोड़ आने के संकेत हैं . दावा किया जा रहा है कि वरुण गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अपना राजनीतिक भविष्य सुरक्षित करने की कोशिश में हैं. वह बीजेपी छोड़ सकते हैं और कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि उन्हें कांग्रेस में लाने की जिम्मेदारी बहन प्रियंका गांधी को दी गई है.
जाहिर है यहाँ चर्चा राहुल गांधी के उस बयान से तेज हुई जिसमें उन्होंने कहा कि “वरुण गांधी के पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का सवाल खरगे जी से करिये. वैसे तो भारत जोड़ो यात्रा में उनका या सबका स्वागत है, लेकिन वो बीजेपी में हैं, उनको दिक्कत हो जाएगी. स्वागत तो सबका है. लेकिन वो बीजेपी में हैं तो प्रॉब्लम तो होगी ही उनको.”
इससे पूर्व वरुण गांधी ने भी इसका संकेत दिया था. उन्होंने कहा था कि “इस देश को जोड़ने की राजनीतिक होनी चाहिए, तोड़ने की नहीं. भाई को भाई से टकराने की राजनीति नहीं होनी चाहिए. लोगों को हिंदू मुसलमान की राजनीति नहीं चाहिए. बेरोजगारी पर बात होनी चाहिए. भूखमरी पर बात होनी चाहिए. इसके अलावा बेरोजगारी पर बात होनी चाहिए.”

You cannot copy content of this page