मोस्ट वांटेड कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गैंग के तीन अंतरराज्यीय शार्प शूटर गुरुग्राम में गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस ने मोस्ट वांटेड कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गैंग के तीन अंतरराज्यीय शार्प शूटर गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 30 बोर, 32 बोर व 9MM के कुल 06 पिस्टल,16 जिंदा कारतूस व एक क्रेटा गाड़ी भी बरामद की है। आरोपी दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा व राजस्थान में दर्ज करीब 02 दर्जन मामलों में वांछित है।

गुरुग्राम के एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि गत 18 दिसम्बर को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम के इंचार्ज इंस्पेक्टर नरेंद्र की पुलिस टीम ने अपने विश्वशनीय सूत्रों के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गिरोह के शार्प शूटर व हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली पुलिस के वांछित अपराधी एक गाड़ी में हथियारों सहित अपने साथियों के साथ गुरुग्राम में घूम रहे हैं।

उन्होंने पत्रकारों को जानकारी दी कि प्राप्त सूचना पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए CIA सैक्टर-17, गुरुग्राम पुलिस ने एक टीम गठित कर सूचना में बताई गाड़ी की छानबीन करने के लिए इफ्को चौक से सुखराली रोड पर नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान कुछ समय बाद गाड़ी वहां पहुंची जिसे रुकवाकर गाड़ी में बैठे 03 युवकों को काबू किया गया। आरोपियों की पहचान दीपक उर्फ लोटा (उम्र 36 वर्ष व शिक्षा 10वी), संदीप (उम्र 28 वर्ष व 10वीं) तथा मनीष (उम्र 24 वर्ष व शिक्षा 12वीं) के रूप में हुई। इनके कब्जा से 01 पिस्टल (30 बोर), 01 पिस्टल (09 MM) व 04 पिस्टल (32 बोर) सहित कुल 06 पिस्टल , 16 जिंदा कारतूस व 01 क्रेटा गाड़ी बरामद की गई व पुलिस थाना सैक्टर-17/18 में आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके आरोपियों को अभियोग में गिरफ्तार किया गया।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह के अनुसार आरोपियों से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनको 22 दिसम्बर को जीन्द न्यायालय परिसर में एक हत्या की वारदात को अंजाम देना था और उस हत्या को अंजाम देने के लिए इन्होंने हथियार इकट्ठा किए थे। इनके कब्जा से बरामद हुए गाड़ी आरोपी सन्दीप ने अपने एक जानकर से मांगी थी और वापस नही दी, इस सम्बंध में थाना DLF सैक्टर-29 में धारा 406 IPC के तहत अभियोग भी अंकित है।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी आरोपी लॉरेन्स बिश्नोई व काला जठेड़ी गिरोह के शार्प शूटर है। कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी को भगाने में भी ये शामिल रहे है और इनके खिलाफ दिल्ली, हरियाणा राजस्थान इत्यादि राज्यों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण, अवैध हथियार रखने व गबन करने इत्यादि के करीब 02 दर्जन अभियोग अंकित है। आरोपी दीपक उर्फ लोटा हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, लूट, अवैध हथियार रखने व गिरोहबंदी इत्यादि संगीन वारदातों के कुल 13 अभियोग अंकित है और यह 04 मामलों में वांछित (मोस्ट वांटेड) है। यह दिल्ली से पैरोल जम्पर भी है। आरोपी सन्दीप उपरोक्त के खिलाफ हत्या के प्रयास, अवैध हथियार रखने व गबन करने इत्यादि अपराधों के कुल 08 अभियोग अंकित है व 01 मामले में व वांछित (वाण्टेड) आरोपी है, इसे माननीय अदालत द्वारा उद्धघोषित अपराधी भी घोषित किया हुआ है।

आरोपियों को आज अदालत में पेश किया किया गया और आरोपी दीपक उर्फ लौटा व संदीप को 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया तथा आरोपी मनीष को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You cannot copy content of this page