हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर से शुरू

Font Size

चंडीगढ़, 1 दिसंबर : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर 2022 से शुरू होगा। यह निर्णय आज मंत्रीपरिषद की बैठक में लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने मंत्रीमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हो होते हुए बताया कि बैठक में आज 29 एजेंडे पारित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही के पंचायत चुनाव में चुने गए पंच-सरपंचों को ‘ग्राम-संरक्षकों’ द्वारा पूरे प्रदेश में 3 दिसबर 2022 को ग्राम सभा की बैठक में पहली बार शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि ‘हरियाणा पंचायत संरक्षक योजना-2021’ के तहत प्रदेश के विभिन्न विभागों में सेवारत प्रथम-श्रेणी के अधिकारियों को ‘ग्राम-संरक्षक’ के तौर पर नामित करके एक-एक गांव को गोद दिया गया था ताकि ये अधिकारी गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को यथाशीघ्र हल करने में सहायता कर सकें।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गीता जयंती महोत्सव बारे बताया कि 28 नवंबर 2022 को उन्होंने कुरूक्षेत्र में साधु-संतों व विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत की है और उन्होंने अगले वर्ष गीता जंयती महोत्सव को विराट रूप देने में सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पंचायतीराज के चुनावों से संतुष्टï हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार भारत भूषण भारती तथा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) वर्षा खनगवाल भी उपस्थित थी।

You cannot copy content of this page