हत्या के बाद भी गर्लफ्रेंड का चेहरा देखा करता था आरोपी आफताब अमीन

Font Size

नई दिल्ली : दिल दहला देने वाले श्रद्धा हत्याकांड में नई जानकारी के मुताबिक, आरोपी आफताब अमीन पूनावाला हत्या के बाद भी गर्लफ्रेंड का चेहरा देखा करता था, क्योंकि उसने श्रद्धा का कटा हुआ सिर भी फ्रिज में रखा हुआ था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आफताब उसी कमरे में सोया करता था, जहां उसने श्रद्धा के शव के टुकड़े किए थे.

दिल्ली पुलिस इस पहलू की जांच कर रही है क्या आफताब अमीन पूनावाला ने कत्ल की साज़िश बनाने के बाद उसे अंजाम देने के लिए दिल्ली के छतरपुर इलाके में मकान किराये पर लिया था. आफताब को छह महीने पहले अपनी लिव-इन गर्लफ्रेंड श्रद्धा वॉकर का कत्ल करने, उसके शव के 35 छोटे-छोटे टुकड़े करने और उन्हें रात के अंधेरे में ठिकाने लगाने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आफताब एक फूड ब्लॉगर रहा है, जो दिल्ली में एक कॉल सेंटर में काम किया करता था. पुलिस के मुताबिक, आफताब और श्रद्धा के बीच अक्सर झगड़े हुआ करते थे.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आफताब और श्रद्धा की मुलाकात एक डेटिंग ऐप के ज़रिये हुई थी, वे 2019 से रिश्ते में थे, और इसी साल दिल्ली आए थे. इससे पहले, दोनों महाराष्ट्र में थे. ख़बरों के मुताबिक, आफताब और श्रद्धा अलग-अलग जगहों पर घूमने जाया करते थे, और मार्च-अप्रैल में वे हिल स्टेशनों पर गए थे. मई में वे हिमाचल प्रदेश गए थे, जहां उनकी मुलाकात दिल्ली के छतरपुर में रहने वाले एक शख्स से हुई. दिल्ली आने के बाद वे दोनों पहले उसी शख्स के घर पर रहे. बाद में आफताब ने छतरपुर में ही मकान किराये पर ले लिया, और श्रद्धा के साथ वहां शिफ्ट कर गया. श्रद्धा को कथित रूप से 18 मई को छतरपुर के इसी फ्लैट में गला दबाकर मारा गया. पुलिस को पता चला है कि मकान को हत्या से कुछ ही दिन पहले किराये पर लिया गया था.

पुलिस सूत्रों का कहना है, “यह भी तफ्तीश का मुद्दा है कि क्या आफताब ने पहले से ही श्रद्धा के कत्ल की साज़िश रच रखी थी…” पुलिस को पता चला है कि आफताब ने ग्रेजुएशन भी मुंबई से ही किया था, और उसका परिवार भी मुंबई में ही रहता है.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: