टीम इंडिया ने दीपावली के मौके पर देश को दिया तोहफा, मेलबर्न में पाक को हराया

Font Size

नई दिल्ली : भारत ने टी20 विश्वकप 2022 का पहला मैच पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा कर अपने फैंस को दिवाली के मौके पर जीत की गिफ्ट दी है. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 160 रनों का लक्ष्य रखा था . इसके जवाब में भारत आरम्भ में लडखडाया लेकिन आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर जीत अपने कर गया. विराट कोहली का तूफानी प्रदर्शन टीम के लिए सहायक सिद्ध हुआ . कोहली ने  82 रनों की नाबाद पारी खेल कर शानदार खेल का प्रदर्शन किया .

पाकिस्तान की तरह भारत की शुरुआत भी खराब रही. भारतीय टीम ने आरम्भ में 4 विकेट बहुत जल्दी खो दिए. कोहली और हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला और कोहली ने 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 82 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के मारे . पांड्या ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बना कर कोहली का साथ दिया . उन्होंने 2 छक्के और एक चौका भी लगाया.

कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल इस मुकाबले में फेल साबित हुए. रोहित 4 रन बनाकर आउट हुए. केएल राहुल भी 4 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 15 रन बनाए. उनकी इस पारी में 2 चौके शामिल रहे. अक्षर पटेल भी कुछ खास नहीं कर पाए. वे रन आउट हुए. दिनेश कार्तिक 1 रन बनाकर आउट हुए. रविचंद्रन अश्विन आखिरी ओवर में बैटिंग करने पहुंचे और उन्होंने आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर भारत को जीत दिला दी. इस तरह टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान के साथ जीत दर्ज की.

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 159 रन बनाए. इस दौरान टीम के लिए इफ्तिखार अहमद ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. मसूद ने नाबाद अर्धशतक लगाया. उन्होंने 42 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए. मसूद की इस पारी में 5 चौके शामिल रहे. कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले आउट हो गए. रिजवान 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शादाब खान 5 और हैदर अली 2 रन बनाकर आउट हुए.

You cannot copy content of this page