राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की एनएसएस इकाइयों ने चलाया वस्त्रदान अभियान

Font Size

-प्राचार्य रणधीर सिंह ने स्टूडेंट्स को समाज सेवा के लिए किया प्रेरित 

गुरुग्राम : राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की एनएसएस इकाइयों ने प्राचार्य रणधीर सिंह के नेतृत्व में दीपावली के पर्व को और अधिक विशेष बनाने के उद्देश्य से महाविद्यालय में डोनेशन ड्राइव- वस्त्रदान अभियान चलाया। उक्त अभियान हेतु स्वयंसेवकों द्वारा 2 दिन पहले ही कला, वाणिज्य और विज्ञान संकाय की विभिन्न कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों को वस्त्रदान का आह्वान किया गया।

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की एनएसएस इकाइयों ने चलाया वस्त्रदान अभियान 2एनएसएस की परोपकारिता के इस कार्य में समूचा महाविद्यालय सहयोग को आगे आ गया। पार्किंग क्षेत्र के निकट चले इस 2 दिवसीय अभियान में अपनी आहूति डालने हेतु विद्यार्थी कतारों में खड़े नजर आए। इस अभियान में ना केवल छात्र-छात्राओं बल्कि प्राध्यापकों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

अभियान में जुटी टीम को शुभकामनाएं और अपनी दान सामग्री देने पहुँचे प्राचार्य ने कहा कि स्वयं की प्रेरणा से सेवा भाव में तत्पर रहने वाला व्यक्ति ही स्वयंसेवक कहलाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे अभियानों से विद्यर्थियों में सेवा के साथ साथ दया, करुणा और सहानुभूति का भाव भी जागृत होता है।राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की एनएसएस इकाइयों ने चलाया वस्त्रदान अभियान 3

इस अभियान का संचालन कर रहे कार्यक्रम अधिकारी डॉ ललिता गौड़ और रोहित शर्मा ने बताया कि इतने बड़े अभियान हेतु 2 दिन पूर्व ही आवश्यक बैठक कर स्वयंसेवकों का कार्यविभाजन कर दिया गया था। अपने स्वयंसेवकों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि एनएसएस को आत्मसात कर चुके हमारे स्वयंसेवक सदैव सेवाकार्यों हेतु तत्पर रहते हैं। इस अवसर पर डॉ कृष्णा मल्हान, डॉ गीतिका, डॉ मीनाक्षी दलाल, डॉ राजेश कुमार, वंदना यादव आदि प्राध्यापक गण सम्मिलित हुए।

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की एनएसएस इकाइयों ने चलाया वस्त्रदान अभियान 4

You cannot copy content of this page