दिल्ली में दो समुदायों के बीच झड़प में एक युवक की हत्या से इलाके में तनाव

Font Size

नई दिल्ली :   दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस घटना में उसके दो दोस्त भी गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। मृतक की पहचान नितेश के रूप में हुई है. मृतक बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जाता  है। इस मामले पर भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत उमेओ ने ट्विटर पर जानकारी दी कि नितेश की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह एक हिंदू और बजरंग दल का कार्यकर्ता था जबकि पुलिस इससे इनकार कर रही है.

पुलिस ने उक्त वकील के दावे को खारिज कर दिया है और कहा है कि यह दो समूहों के बीच की लड़ाई थी और इस मामले में कोई सांप्रदायिक विवाद नहीं है। पुलिस की ओर से कहा गया है कि शुक्रवार को शादीपुर इलाके में दो गुटों में झड़प हो गई। एक गुट में नितेश, आलोक और मोंटी थे जबकि दूसरी तरफ तीन अन्य युवक थे।

 

 

रंजीत नगर पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा, “बहस होने के बाद दोनों के बीच लड़ाई हो गई। नितेश और आलोक घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। शुरू में, पीड़ितों ने भी पुलिस के सामने कोई बयान नहीं दिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 308 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पुलिस ने टीम गठित कर जांच शुरू कर दी। इस बीच इलाज के दौरान घायल नितेश ने दम तोड़ दिया।पुलिस को घटना का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है। पुलिस ने कहा कि उसने मामले में शामिल आरोपियों की पहचान कर ली है। आरोपियों की पहचान उफीजा, अदनान और अब्बास के रूप में हुई है। सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि नितेश और आलोक का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। मामले में आगे की जांच जारी है।

मृतक के परिजनों ने उसकी लाश को सड़क पर रख कर प्रदर्शन शुरु कर दिया. पुलिस के समझाने के बाद उसके परिजन अंत्येष्टि करने को तैयार हुए . परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे.

You cannot copy content of this page