गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा सिविल सचिवालय की आठवीं मंजिल पर स्थित मीडिया सेंटर का किया दौरा

Font Size

विज ने मीडिया के लिए तैयार किये गए सेंटर का जायजा लिया

वर्तमान समय में मीडिया की उपयोगिता, महत्त्व एवं भूमिका निरंतर बढ़ती जा रही : अनिल विज

कोई भी समाज, सरकार, वर्ग, संस्था, समूह व्यक्ति मीडिया की उपेक्षा कर आगे नहीं बढ़ सकता : विज

चंडीगढ़ , 11 अक्टूबर : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज शाम हरियाणा सिविल सचिवालय की आठवीं मंजिल पर स्थित मीडिया सेंटर का दौरा किया और मीडिया के लिए तैयार किये गए इस सेंटर का जायजा लिया।

इस मौके पर गृह मंत्री अनिल विज ने मीडिया सेंटर में किये गए तकनीकी बदलावों की सराहना की और कहा कि वर्तमान में मीडिया द्वारा भेजी जाने वाली ख़बरों के माध्यम व तकनीक में काफी परिवर्तन हुआ है। ऐसे में हरियाणा सरकार ने पत्रकार बंधुओं की सहायता तथा उनके कार्य को आसान बनाने के लिए मीडिया सेंटर में तकनीकी बदलाव किया है।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि हमारे देश में मीडिया और समाज का अटूट रिश्ता है। चूंकि हमारे यहां लोकतांत्रिक व्यवस्था है, अतएव समाज के प्रति मीडिया की जवाबदेही भी ज्यादा है। यही कारण है कि उसे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। मीडिया समाज का प्रहरी है और यह बात वह समय-समय पर साबित करता रहा है। चाहे वह आपातकाल का दौर रहा हो अथवा जनहित से जुड़ा कोई भी आन्दोलन, मीडिया ने समाज के बीच अपनी सार्थकता को स्थापित किया है ।

श्री विज ने कहा कि वर्तमान समय में मीडिया की उपयोगिता, महत्त्व एवं भूमिका निरंतर बढ़ती जा रही है। कोई भी समाज, सरकार, वर्ग, संस्था, समूह व्यक्ति मीडिया की उपेक्षा कर आगे नहीं बढ़ सकता। आज के जीवन में मीडिया एक अपरिहार्य आवश्यकता बन गया है।

गृह मंत्री  अनिल विज ने हरियाणा सरकार ने राज्य के पत्रकारों के लिए काफी सुविधाएँ आरम्भ की हैं ताकि वे निर्भीक होकर अपने फर्ज का निर्वहन करते रहें। मीडिया के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को जहाँ उनकी पात्रता के अनुसार रोडवेज की बसों में बस-पास की सुविधा दी है ,वहीँ पेंशन और बीमा जैसी सुविधाएँ भी दी जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि आज सुबह ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया सेंटर के नवीनीकरण-कार्य का उद्घाटन किया था।

इस अवसर पर साथ में सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल भी थे।

You cannot copy content of this page