डीएचबीवीएन करेगा उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण, मुख्य अभियंता नवीन वर्मा 29 को करेंगे सुनवाई

Font Size

गुरुग्राम, 19 सितंबर ।दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, अच्छी वोल्टेज और निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। ‘पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिजली निगम द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारंभ किये गए हैं ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं को त्वरित रूप में सुलझाया जा सके।


इस संबंध में जानकारी देते हुए निगम के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, नारनौल और पलवल के उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई 29 सितंबर को गुरुग्राम के सैक्टर 16, हेतरी हाऊस स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय में होगी। एक लाख से 03 लाख तक की राशि के केसों की सुनवाई दिल्ली जोन लेवल पर जोनल कंज्यूमर ग्रीवेंस रिड्रेसल फोरम के चेयरमैन के रूप में नवीन कुमार वर्मा, मुख्य अभियंता ऑपरेशन करेंगे।


इस अवसर पर जोनल सीजीआरएफ टीम के सदस्य शिकायतों की सुनवाई करेंगे और नई शिकायतें भी दर्ज करेंगे। जिनमें मुख्यतः गलत बिलिंग, वोल्टेज सरचार्ज, मीटरिंग से सम्बंधित शिकायतें, कनैक्शन काटने और जोड़ने, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, सिक्योरिटी भुगतान, कार्यकुशलता, विश्वसनीयता में कमी आदि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मंच द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126, 127 तथा धारा 135 से 140, 142, 143, 146, 152 के अन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनधिकृत उपयोग के मामलों में दंड तथा जुर्माना और धारा 161 के अन्तर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी। कोई भी बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायत के लिए मुख्य अभियंता के कार्यालय में 0124-4053643 पर संपर्क कर सकता है। या ईमेल [email protected]
के माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

You cannot copy content of this page