साधना बनी सर्वश्रेष्ठ योगिनी, विपिन्न यादव ने जीता सर्वश्रेष्ठ योगी का अवार्ड

Font Size

-आदर्श महिला महाविद्यालय भिवानी ने जीती महिलाओं की राज्य स्तरीय योग चैम्पियनशिप

-द्रोणाचार्य के योगी बने राज्य स्तरीय पुरूष योग प्रतियोगिता के चैप्पियन

– योग से मिलेगी शांति, स्वास्थ्य और सफलता : सुधीर सिंगला

गुरुग्राम, 8 सितम्बर। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर नौ में आयोजित तीन दिवसीय राज्य योग चैम्पियनशिप के अंतिम दिन पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। गुरुग्राम के एमएलए सुधीर सिंगला ने विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित सम्मानित किया। महिलाओं की योग प्रतियोगिता में आदर्श महिला महाविद्यालय भिवानी की टीम ने प्रथम पुरस्कार जीता। राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय भिवानी की टीम ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया। राजकीय महाविद्यालय हांसी की टीम तृतीय स्थान पर रही।

पुरूषों की योग प्रतियोगिता में द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय, गुरुग्राम ने प्रथम पुरस्कार पर कब्जा किया। एमएनएस कॉलेज भिवानी के योग खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में द्वितीय पुरस्कार जीता। अग्रवाल महाविद्यालय बल्लभगढ़ की टीम तीसरे स्थान पर रही। इस प्रतियोगिता में आदर्श महिला महाविद्यालय भिवानी की छात्रा को सर्वश्रेष्ठ योगिनी के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया तथा द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय गुरुग्राम के छात्र विपिन्न यादव ने सर्वश्रेष्ठ योगी का खिताब जीता।

गुरूग्राम के एमएलए सुधीर सिंगला का स्वागत करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रणधीर सिंह ने कहा कि श्री सुधीर कुमार सिंगला जी हरियाणा विधानसभा में माननीय सदस्य के रूप में शिक्षक नगरी गुरुग्राम का नेतृत्व कर रहे हैं। कॉलेज के दिनों से ही भरपूर ऊर्जावान सिंगला जी ने छात्र राजनीति में सक्रिय भूमिका अदा की है। राजनीति के साथ-साथ सुधीर सिंगला जी सामाजिक, शैक्षिक और धार्मिक स्तर पर जनता की सेवा में लीन रहते हैं। सुधीर कुमार सिंगला का पूरा परिवार देश सेवा के लिए समर्पित है तथा साधारण जनता की भलाई ही इनके जीवन का मुख्य उद्देश्य है।

साधना बनी सर्वश्रेष्ठ योगिनी, विपिन्न यादव ने जीता सर्वश्रेष्ठ योगी का अवार्ड 2
इस मौके पर सुधीर सिंगला ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग का कार्य समस्याओं का समाधान करना है। योग से हमारा शरीर निरोग बनता है तथा आत्मा को अत्यंत शांति प्रदान होती है। उन्होंने कहा कि आज खान-पान में अशुद्धता है जिससे स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पड़ रहा है। केवल योग ही हमारे शरीर को इन स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं से बचा सकता है।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक डॉ सतीश यादव ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर सभी प्राध्यापकों, स्टाफ सदस्यों तथा स्वयंसेवकों का धन्यवाद प्रकट किया। डॉ ललिता गॉड ने सफल मंच संचालन करते हुए प्रतिदिन योग करने का संकल्प दिलवाया।

इस अवसर पर द्रोणाचार्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विरेंद्र अंतिल, डॉ आर के गर्ग, डॉ इंदु जैन, आर के आहुजा, आर सी खन्ना, महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ कृष्णा मल्हान, डॉ राजेश कुण्डू, डॉ नीलम दहिया, डॉ मुकेश शर्मा, अंजना शर्मा, अजय कुमार सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page