पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का मनोहर लाल सरकार पर करारा प्रहार : हरियाणा में पंसारी की दुकान के सामान की तरह बेची जा रही हैं सरकारी नौकरियां

Font Size

चंडीगढ़ : हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज प्रदेश की मनोहर लाल सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने प्रदेश के भर्ती बोर्ड में कथित तौर पर व्याप्त भ्रष्टाचार की न्यायिक जांच करावाने की मांग की. पूर्व सीएम ने ट्विटर हेंडल के माध्यम से जारी बयान में तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा में पंसारी की दुकान के सामान की तरह बेची जा रही हैं सरकारी नौकरियां।

विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि “ HPSC के उप-सचिव दफ्तर में ₹90 लाख के साथ रंगे हाथों पकड़े गये और भर्तियों में धांधली की बात कबूली थी। अब HSSC सदस्य पर भी ऐसे ही आरोप लगे हैं। यानी भर्ती माफिया सरकारी दफ्तरों से वसूली रैकेट चला रहा है ।”

उन्होंने कहा है कि “ इससे पहले भी ग्रुप-D, क्लर्क, नायब तहसीलदार, डेंटल सर्जन, HCS तक की नौकरियों में भ्रष्टाचार के सबूत सार्वजनिक हुए। पेपर लीक और कैश फॉर जॉब के एक के बाद एक दर्जनों मामले उजागर हुए।“

पूर्व सीएम ने यह भी कहा है कि प्रदेश में कॉन्स्टेबल से लेकर SI भर्ती तक उम्मीदवारों से ₹5 लाख से ₹50 लाख की वसूली हो रही थी। उन्होंने कहा है कि सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय MLA के बेटे, HSSC सदस्य का नाम रिश्वतखोरी में उजागर हुआ है। मीडिया रिपोर्ट, ऑडियो रिकॉर्डिंग से एकबार फिर विपक्ष के आरोपों पर मुहर लगी है।

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि कांग्रेस की मांग है HPSC, HSSC को बर्खास्त कर HC के सीटिंग जज की निगरानी में भर्तियों की CBI जांच कराई जाए।

You cannot copy content of this page