चरखी दादरी में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्ता किये गये

Font Size

अग्रवाल वैश्य समाज चरखी दादरी इकाई ने किया स्थानीय अग्रसेन धर्मशाला में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन 

चरखी दादरी : अग्रवाल वैश्य समाज चरखी दादरी इकाई द्वारा स्थानीय अग्रसेन धर्मशाला में महान स्वतंत्रता सेनानी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्ता की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । आयोजन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें व उन द्वारा किए कार्यों को याद किया गया।

अग्रवाल समाज जिला अध्यक्ष बलराम गुप्ता ने बताया कि देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम से लेकर राष्ट्र को खंड व मजबूत बनाने, समाज को संगठित करने व हरियाणा की प्रगति में बीडी गुप्ता का अहम योगदान रहा है। वह शिक्षाविद भी थे, उन्होंने बेटियों को शिक्षित करने में विशेष रूचि रखते हुए समाज को बेटियों को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया।

अग्रवाल वैश्य समाज संरक्षक लख्मीचंद बधवानियां ने बताया कि उन्होंने भिवानी में आदर्श महिला कॉलेज की स्थापना की तथा उनके सहयोग से भिवानी में अनेक शिक्षण संस्थाएं अस्तित्व में आई। वे पत्रकारिता के क्षेत्र में भी अग्रणी रहे, वे हिंदी भाषा के प्रेमी व पक्षधर रहे, उन्होंने आम जीवन में हिंदी के प्रयोग पर जोर दिया । वैश्य समाज चरखी दादरी अध्यक्ष श्रवण गुप्ता व युवा प्रदेश महासचिव रवि गर्ग ने बताया कि गुप्ता के योग व प्रकृति प्रेम के कारण भिवानी में प्राकृतिक चिकित्सालय की स्थापना हुई । उन्होंने अग्रवाल समाज को संगठित करने में अहम भूमिका निभाई। उनका जीवन भावी पीढ़ियों के लिए मार्गदर्शक व प्रेरणादायी रहेगा।

इस अवसर पर लख्मीचंद , बलराम गुप्ता, जन सेवा समिति प्रधान प्रदीप गर्ग व महासचिव महावीर बंसल, श्रवण गुप्ता, सुरेश ऐरण, राज कुमार गोयल, रवी गर्ग ,शुभम गोयल, विनोद जैन , हरिराम गुप्ता, निशा गोयल, संतोष जैन, नेहा गोयल, नीतू बंसल आदि ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि भेंट की ।

You cannot copy content of this page